रीवा एयरपोर्ट को मिली DGCA की मंजूरी, अब मिलेगी ये सुविधा, CM ने भी दी बधाई
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2422940

रीवा एयरपोर्ट को मिली DGCA की मंजूरी, अब मिलेगी ये सुविधा, CM ने भी दी बधाई

Rewa Airport: भोपाल, इंदौर, खजुराहो, ग्वालियर और जबलपुर के बाद रीवा प्रदेश का 6वां ऐसा एयरपोर्ट बन गया है, जिसे डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन की ओर से मंजूरी मिल गई है. अब यहां यात्री उड़ानों के साथ मालवाहक विमान भी उड़ान भर सकेंगे. 

रीवा एयरपोर्ट को मिली DGCA की मंजूरी, अब मिलेगी ये सुविधा, CM ने भी दी बधाई

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में रीवा एयरपोर्ट को डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) का लाइसेंस मिल गया है. लाइसेंस मिलने के बाद रीवा एयरपोर्ट से यात्री उड़ानों के साथ-साथ मालवाहक विमान भी उड़ान भर सकेंगे. इससे क्षेत्र में ट्रांसपोर्टेशन को गति मिलेगी. इस उपलब्धि पर सीएम मोहन यादव ने X पर प्रदेश की जनता को बधाई देते हुए केंद्र सरकार का आभार जताया. इसके अलावा एयरपोर्ट पर दिन-रात 72 सीटर तक के एयरक्राफ्ट उड़ान भर सकेंगे.  

रीवा एयरपोर्ट भोपाल, इंदौर, खजुराहो, ग्वालियर और जबलपुर के बाद प्रदेश का डीजीसीए लाइसेंस प्राप्त 6वां एयरपोर्ट बन गया है. रीवा एयरपोर्ट को 100 करोड़ रुपए की लागत से 18 महीने में तैयार किया गया है. 

ये भी पढ़ें-  आज परेशान हो सकते हैं मिथुन, तुला राशि वाले लोग; इनके लिए अच्छा हो सकता है दिन

सीएम ने दी बधाई
सीएम मोहन यादव ने लिखा- "विकसित मध्यप्रदेश की ओर एक और कदम. मध्यप्रदेश के विंध्य क्षेत्र में स्थित रीवा एयरपोर्ट को डीजीसीए का लाइसेंस प्राप्त हुआ है, जिससे प्रदेश के आर्थिक विकास को गति मिलेगी और क्षेत्रीय कनेक्टिविटी का विस्तार होगा. आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में 'विकसित भारत-विकसित मध्यप्रदेश' के ध्येय अंतर्गत रीवा एयरपोर्ट, विंध्य क्षेत्र के विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगा, जहां से यात्री उड़ानों के साथ ही मालवाहक उड़ानों के परिचालन शुरू करने का DGCA से आधिकारिक लाइसेंस मिल गया है. इस एयरपोर्ट के द्वारा रीवा के विभिन्न सांस्कृतिक एवं ऐतिहासिक स्थलों से कनेक्टिविटी बेहतर होगी, जिससे क्षेत्र में व्यापार, रोजगार और पर्यटन के क्षेत्र में भी विस्तार होगा."

ये भी पढ़ें- CM यादव ने बुलाई कैबिनेट बैठक, कई बड़े प्रस्तावों पर को मिल सकती है मंजूरी

2025 तक शुरू होंगी कमर्शियल फ्लाइट
रीवा एयरपोर्ट का निर्माण कार्य जारी है. शहर के केंद्र से 11 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यह क्षेत्रीय संपर्क को बेहतर बनाने के लिए उड़ान योजना का हिस्सा है. वर्तमान में एयरपोर्ट का उपयोग सरकारी, वीआईपी और निजी उड़ानों के लिए किया जाता है, लेकिन 2025 तक यहां कमर्शियल उड़ानों के लिए चालू होने की उम्मीद है.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news