'लाडली बहना' आज फिर होगी मालामाल, CM खाते में ट्रांफसर करेंगे 1574 करोड़ रुपये
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2421247

'लाडली बहना' आज फिर होगी मालामाल, CM खाते में ट्रांफसर करेंगे 1574 करोड़ रुपये

Ladli Behna Kist: मध्य प्रदेश में सोमवार को लाडली बहना योजना की हितग्राही महिलाओं के खाते में योजना की 16वीं किस्त जारी की जाएगी. इस तहत हर हितग्राही महिला के खाते में 1250 रुपये आएंगे. सीएम कुल 1574 करोड़ रूपये महिलाओं के खाते में ट्रांसफर करेंगे.

'लाडली बहना' आज फिर होगी मालामाल, CM खाते में ट्रांफसर करेंगे 1574 करोड़ रुपये

MP Ladli Behna Yojana: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव सोमवार को सागर जिले के बीना से मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना एवं सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के हितग्राहियों के खातों में राशि ट्रांसफर करेंगे. आज लाडली बहनों के खाते में खुशियों की 16वीं किस्त आएगी. 16वीं किस्त में रूप में हर लाडली बहना हितग्राही के खाते में 1250 रु आएंगे. मुख्यमंत्री डॉ. यादव आज बीना से लाडली बहनों के खाते में 1574 करोड़ रूपये ट्रांसफर करेंगे. 

इसके अलावा सामाजिक सुरक्षा पेंशन के हितग्राहियों के खाते में भी 332.43 करोड़ रुपए आयेंगे. कृषि उपज मंडी बीना में राज्य स्तरीय कार्यक्रम होगा. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ. यादव अनेक विकास कार्यों का भूमि-पूजन एवं लोकार्पण भी करेंगे. 

ये भी पढ़ें- मंदसौर में फूड प्वाइजनिंग; एक साथ बीमार हुई 40 से ज्यादा महिलाएं, ये है वजह

एक दिन पहले आएगी राशि
मध्य प्रदेश में महिलाओं को आर्थिक रुप से मजबूत बनाने के लिए राज्य सरकार की ओर से यह योजना शुरू की गई थी. योजना के तहत हितग्राही महिलाओं को हर महीने 1250 रुपए दिए जाते हैं. हालांकि, यह किस्त हर महीने की 10 तारीख को ट्रांसफर किए जाती है, लेकिन इस बार एक दिन पहले यानी 9 नवंबर को महिलाओं के खाते में रुपये आ जाएंगे. 

ये भी पढ़ें- MP में बारिश का येलो अलर्ट; मंदसौर, नीमच सहित कई जिलों में होगी तेज बरसात

सावन के महीने के बाद दूसरा उपहार
मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव का कहना है, "आज लाडली बहना योजना के तहत हमारी बहनों को सावन के महीने के बाद दूसरा उपहार दिया जाएगा. प्रधानमंत्री की मंशा के अनुरूप मैं उनकी बेहतरी के लिए जितना कर सकूंगा, करूंगा. मुझे उम्मीद है कि इस पैसे से वे अपने जीवन में बेहतरी के कई उदाहरण पेश करेंगी. मैं ऐसी कई बहनों को जानती हूं, जिन्होंने इस रकम से सिलाई मशीनें खरीदी हैं, कुछ ने अपना स्वतंत्र व्यवसाय शुरू किया है और आज उनकी आय में वृद्धि हुई है उनके बच्चों और परिवारों की बेहतरी के लिए हम जो कुछ भी कर सकते हैं. करने का समय आ गया है. आइए हम सब मिलकर महिला सशक्तिकरण की दिशा में सरकार के साथ चलें."

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news