बालासोर जैसी घटना की साजिश! ड्राइवर ने बचा ली 120 की रफ्तार वाली महाकौशल एक्सप्रेस; पूरा ट्रैक था अनलॉक
Advertisement

बालासोर जैसी घटना की साजिश! ड्राइवर ने बचा ली 120 की रफ्तार वाली महाकौशल एक्सप्रेस; पूरा ट्रैक था अनलॉक

Satna News: मध्य प्रदेश के सतना में बड़ी रेल दुर्घटना (Rail Accident Conspiracy) को अंजाम देने की साजिश रची गई. मामला मुंबई-हावड़ा रेलमार्ग (Mumbai Howrah Railway Track) के उचेहरा के नजदीक पिपरीकला से कुंदहरी के बीच का है. यहां से महाकौशल एक्सप्रेस (Mahakaushal Express) गुजरने से पहले 37 कंक्रीट स्लीपर अनलॉक कर बदमाशों ने पटरियों से 158 चाबियां निकाल दी थी. अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया.

बालासोर जैसी घटना की साजिश! ड्राइवर ने बचा ली 120 की रफ्तार वाली महाकौशल एक्सप्रेस; पूरा ट्रैक था अनलॉक

Rail Accident Conspiracy: सतना। मध्य प्रदेश के सतना में बड़ी रेल दुर्घटना को अंजाम देने की साजिश रची गई. हालांकि, ड्राइवर की सूझबूझ से यात्रियों को बचा लिया गया. मामला मुंबई-हावड़ा रेलमार्ग के उचेहरा के नजदीक पिपरीकला से कुंदहरी के बीच का है. बीती रात महाकौशल एक्सप्रेस से कुछ टकराया, जिसके बाद ड्राइवर ने गाड़ी रोकी तो 37 कंक्रीट स्लीपर अनलॉक मिले. पटरियों से 158 चाबिायां निकाल दी गईं थी. सूचना तत्काल कंट्रोल रूम को देकर ट्रेम को आगे बढ़ाया गया और अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया.

स्लीपर से चाबियां निकाली
मुंबई हावड़ा रेल ट्रैक पर सतना उचेहरा स्टेशन के बीच करीब 1 किलोमीटर तक पटरियों के स्लीपर से चाबियां निकाल पटरियों से छेड़छाड़ की गई. इस दौड़ना अगर तेज रफ्तार ट्रेन गुजरती तो निश्चित तौर पर बड़ा ट्रैन हादसा हो जाता. हावडा मुंबई रेल ट्रैक बहुत बिजी होने के कारण इस ट्रैक पर दिन रात मेल और सुपर फास्ट ट्रेनों की आवाजाही होती रहती है.

Rail Accident Conspiracy: मध्य प्रदेश में रची गई बालासोर जैसी घटना की साजिश, बाल-बाल बची 120 की रफ्तार में दौड़ रही ट्रेन

18 जून का मामला
घटना 18 जून 2023 की रात्रि 11 बजे की है. जबलपुर से दिल्ली जाने वाली महाकौशल एक्सप्रेस के ड्राइवर के इंजन से कुछ सायकल टकराई तब जाकर उसने ट्रैन रोक कर जांच की तब जाकर इस साजिश या चोरी का खुलासा हुआ.

मौके से मिला ये सामान
उचेहरा रेलवे स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक से लगभग 150 चाभियां पटरियों से गायब थी. उचेहरा स्टेशन मास्टर को सूचना दी मौके पर जाकर देखा गया तो लगभग 1 किलोमीटर की चाबियां निकली हुई थीं. आसपास तलाश करने पर एक बोरी में चाभियां भरी पड़ी मिली मौके पर 2 सायकल और हतौड़ा भी मिला. इसके बाद अज्ञात आरोपियों के खिलाफ उचेहरा थाने में मामला दर्ज कराया गया.

ये भी पढ़ें: 2023 चुनाव से पहले निर्वाचन आयोग हुआ सख्त, प्रदेश में 11 विभाग लगाएंगे ये पाबंदियां

मामला किया गया दर्ज
घटना की जानकारी मिलने पर आरपीएफ के आईजी प्रदीप गुप्ता अपनी टीम और सतना एसपी आशुतोष गुप्ता घटनास्थल पर पहुंचे. आरोपियों को पकड़ने के लिए आरपीएफ के चार इंस्पेक्टर की टीम बनाई गई है. इसमें दो दर्जन से भी ज्यादा जवान शामिल हैं. वरिष्ठ खंड अभियंता वरुण शुक्ला की शिकायत पर उचेहरा थाने में रेलवे एक्ट 1989 की धारा 150 के तहत अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. मामले में साइबर सेल को भी सक्रिय किया गया है.

Saand Aur Sharabi: सड़क पर सांड से रोमांटिक हुआ शराबी; कुछ ही देर में दिखा आंख मूंदने वाला सीन

Trending news