Rudraksh Mahotsav: कुबेरेश्वर धाम में रुद्राक्ष के लिए उमड़ा जनसैलाब, बिगड़ी व्यवस्था, आईजी बोले- 5 गुना लोग पहुंचे
Advertisement

Rudraksh Mahotsav: कुबेरेश्वर धाम में रुद्राक्ष के लिए उमड़ा जनसैलाब, बिगड़ी व्यवस्था, आईजी बोले- 5 गुना लोग पहुंचे

कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा (Pandit pradeep mishra) के सीहोर जिले स्थित कुबेरेश्वर धाम (kubreshwar dham) में शिवमहापुराण कथा और रुद्राक्ष वितरण (rudraksh mohotsav) महोत्सव शुरू हो गया है.

Rudraksh Mahotsav: कुबेरेश्वर धाम में रुद्राक्ष के लिए उमड़ा जनसैलाब, बिगड़ी व्यवस्था, आईजी बोले- 5 गुना लोग पहुंचे

Rudraksh Mahotsav Sehore: कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा (Pandit pradeep mishra) के सीहोर जिले स्थित कुबेरेश्वर धाम (kubreshwar dham) में शिवमहापुराण कथा और रुद्राक्ष वितरण (rudraksh mohotsav) महोत्सव शुरू हो गया है. इस रुद्राक्ष  वितरण कार्यक्रम में आज करीब 10 लाख से ज्यादा लोग उमड़ पड़े, जिस वजह से सीएम शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chouhan) को भी अपना कार्यक्रम रद्द करना पड़ गया. वहीं भीड़ से भगदड़ जैसे हालात भी बने हैं, नेशनल हाइवे पर कई किलोमीटर का लंबा जाम लगा हुआ है. खबर ये भी आ रही है कि एक की मौत भी हो गई है.

बता दें कि कुबेरेश्वर धाम में लोगो की भारी भीड़ से व्यवस्थाएं बिगड़ गई. जिससे एक महिला की मौत भी हुई है. कई लोगों अपनों से बिछड़ गए है. वहीं संभाग आयुक्त और डीआईजी का कहना हैं कि आयोजकों के द्वारा दी गई जानकारी से पांच गुन भीड़ उमड़ पड़ी है. जिस वजह से ये व्यवस्था बिगड़ गई है.

पं. प्रदीप मिश्रा के कुबेरेश्वर धाम में पहुंच गए 10 लाख से ज्यादा लोग! सुरक्षा कारणों से CM शिवराज का दौरा रद्द

संभाग आयुक्त और आईजी व्यवस्था संभालने में लगे
संभाग आयुक्त मालसिंह का कहना हैं कि आयोजकों ने जो जानकारी लोगों के आने की दी थी, उससे पांच गुना ज्यादा लोगों की भीड़ आने से व्यवस्था बिगड़ी है. हम व्यवस्था संभालने में जुटे हुए हैं. आयोजकों ने जो जानकारी दी थी, उस हिसाब से व्यवस्था की गई थी. वहीं आईजी इरशाद वली का कहना है कि नेशनल हाइवे पर लंबा जाम कई किलोमीटर का है. अनुमान से पांच गुना ज्यादा लोगों का जमघट लगा है. पिछली साल जितनी संख्या सात दिन के आयोजन में आई थी, उससे कई गुना ज्यादा लोग एक दिन में ही आये है.

महाराष्ट्र की महिला की मौत
वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जिस महिला की मौत हुई है, वो महाराष्ट्र की रहने वाली है. कार्यक्रम के दौरान उनकी तबियत अचानक खराब हो गई थी. जिसके बाद उन्हें चक्कर आया और वह गिर पड़ी और उसकी मौत हो गई. 

7 से 17 किलोमीटर तक का जाम, 15 हजार लोग संभाल रहे व्यवस्था
कुबेरेश्वर धाम 16 से 22 फरवरी तक चल रहे धार्मिक आयोजन में भारी जनसैलाब आने की वजह से काफी लंबा जाम लगा हुआ है. गुरुवार सुबह कुबेरेश्वर धाम से इछावर रोड पर 7 किमी, सीहोर से इंदौर की तरफ 17 किमी और भोपाल हाइवे पर 10 किमी तक का लंबा जाम लगा हुआ था.

बांटे जाएंगे 24 लाख रुद्राक्ष
बता दें कि इस कुबेश्वर धाम में 16 से 21 फरवरी के बीच हर दिन 24 घंटे 30 काउंटरों से रुद्राक्ष बांटे जाएंगे. सात दिन में करीब 24 लाख रुद्राक्ष बांटने का लक्ष्य रखा गया है. इसकी पुष्टि खुद पं. प्रदीप मिश्रा ने की है. हालांकि पहले ही दिन 10 लाख से ज्यादा लोगों की आने की वजह से पुलिस-प्रशासन की भी चिंता बढ़ा दी है.

Trending news