Shajapur Love Jihad: गामा बन शेख जाहिद ने ब्राह्मण लड़की को फंसाया,14 साल तक किया यौन शोषण,कई औरतों से संबंध
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1413400

Shajapur Love Jihad: गामा बन शेख जाहिद ने ब्राह्मण लड़की को फंसाया,14 साल तक किया यौन शोषण,कई औरतों से संबंध

Love Jihad in Shajapur: जिले में एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई है कि शेख जाहिद नाम के आदमी ने गामा बनकर उससे शादी की और लगातार धर्म परिवर्तन कराने के लिए दबाव बना रहा है.

Shajapur Love Jihad

मनोज जैन/शाजापुर:जिले के शुजालपुर में एक महिला ने अपने 8 साल के बेटे के साथ पुलिस थाना पहुंचकर,कथित रूप से पत्नी बनाकर साथ रखने वाले आरोपी के खिलाफ जबरन धर्म परिवर्तन करवाने का आरोप लगाया है. साथ ही शारीरिक व मानसिक शोषण करने का आरोप लगाते हुए बलात्कार व धर्मांतरण अधिनियम की धाराओं में प्रकरण दर्ज कराया है.

हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं के साथ सिटी पुलिस थाना पहुंची पीड़िता ने बताया कि वह भोपाल की रहने वाली है तथा उसका पहला विवाह परिजनों की सहमति से समाज में ही हुआ था. हालांकि पारिवारिक कलह व अन्य कारणों से वह रिश्ता टूट गया और गुजर बसर करने के लिए एयरटेल कंपनी में नौकरी करने लगी. 

Sagar News: हेलमेट से पीटकर युवक को मार डाला, इस मामूली बात पर हुआ था विवाद

इस दौरान भोपाल के करौंद के पास अपने रिश्तेदार के यहां अक्सर आने वाले शुजालपुर निवासी शेख जाहिद उर्फ गामा पिता शेख सईद निवासी डाबरीपुरा से उसकी पहचान हुई.खुद को ब्राह्मण समाज का बताकर गामा ने महिला को झांसे में लेकर 14 साल तक संबंध बनाए और गर्भवती होने पर 7 साल पहले कोर्ट में दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करा कर कोर्ट मैरिज की. इस दौरान महिला को पता चला कि युवक मुस्लिम समाज का है और उसके गर्भ में उसका बच्चा पल रहा है.कोर्ट मैरिज के बाद से ही युवक महिला को प्रताड़ित करने लगा और शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करने के अलावा मारपीट कर उसे लगातार जान से मारने की धमकी दी जाती रही.

8 साल में नहीं बनवाया बेटे का कोई दस्तावेज.
पीड़िता ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत में उल्लेखित करते हुए बताया कि वर्तमान में उसके बेटे की उम्र करीब 8 वर्ष है, लेकिन बीते 8 साल में आज तक उसके कथित पति ने बेटे का कोई जन्म प्रमाण पत्र, आधार कार्ड या उसकी पहचान का कोई दस्तावेज नहीं बनवाया है.

कथित पति दूसरी महिलाओं से बनाता था संबंध
महिला को भी वह रखेल की तरह रखता है और उसके साथ लगातार दबाव बनाकर धर्म परिवर्तन करवाने की कोशिश की जा रही है.ब्राह्मण समाज की महिला होने के बाद भी उसे मुस्लिम धर्म अपनाने को कहा गया और मना करने पर मारपीट की गई.लगातार हो रहे अत्याचार से परेशान होकर पीड़िता 1 वर्ष शाजापुर व कुछ समय भोपाल जा कर भी रही, लेकिन शेख जाहिद उर्फ गामा उसे सामान सहित वापस शुजालपुर में ले आया और मारपीट करता रहा. पीड़िता ने पुलिस को बताया कि जब भी वह घर से बाहर जाती है तो उसका कथित पति दूसरी औरतों को लाकर संबंध बनाता है.

इस पूरे मामले को लेकर पीड़िता ने कहा कि मैं ब्राह्मण हूं,वे मुझे मांस खाने और बनाने के लिए दबाव बनाता है. वहीं गामा का छोटा भाई शेख साजिद भी पीड़िता के साथ मारपीट करता है और उसने उसे बेटे सहित खत्म करने की धमकी भी दी है. पीड़िता ने पुलिस से कहा कि वह अपने कथित पति से पीछा छुड़वाना चाहती है और वह शाकाहारी भोजन करती है, उसे मांसाहार खिलाने,मुस्लिम धर्म के अनुरूप नमाज पढ़ने के साथ ही धर्म परिवर्तन करवाने का दबाव लगातार बनाया जा रहा है और वह अब अपने परिवार के साथ भोपाल जाकर रहना चाहती है.

बता दें कि पुलिस ने शिकायत पर गामा व उसके भाई पर प्रकरण दर्ज किया है. आरोपी गामा पर दुष्कर्म, मारपीट, जान से मारने की धमकी देने व मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम की धारा के तहत मामला दर्ज किया है.

Trending news