ग्रह नक्षत्रों में बड़ा उलट फेर, इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1168607

ग्रह नक्षत्रों में बड़ा उलट फेर, इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत

लंबे समय बाद शनि और गुरु ने राशि परिवर्तन किया है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इनके राशि परिवर्तन से कुछ राशि वालों की किस्मत सोने की तरह चमकने वाली है. आइए जानते हैं, शनि और गुरु के राशि परिवर्तन से किन राशियों का भाग्योदय होने वाला है.

ग्रह नक्षत्रों में बड़ा उलट फेर, इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत

शुभम शांडिल्य/नई दिल्लीः (astrology) ज्योतिष शास्त्र की माने तो ग्रह नक्षत्रों का समय-समय पर एक राशि से दूसरी राशि में परिवर्तन होता रहता है. ग्रहों के राशियो में परिवर्तन से ज्योतिष हमारे भविष्य के बारे में बताते हैं. इस साल अप्रैल महीने में राशियों में बड़ा उलट फेर देखने को मिला है. ज्योतिषों की माने तो 12 वर्षों बाद देवगुरु बृहस्पति कुंभ राशि से अपनी स्वराशि मीन राशि में विराजमान हुए हैं. साथ ही शुक्र ग्रह भी मीन राशि में भ्रमण कर रहे है. वहीं दूसरी तरफ शनि 30 सालों बाद मकर राशि से मीन राशि में प्रवेश किए हैं. शनि के राशि परिवर्तन से इंसान के जीवन में प्रभाव पड़ता है. ज्योतिषों की माने तो राशि का यह परिवर्तन कुछ राशियों के लिए यह बेहद फलदायक और सौभाग्यशाली है. आइए जानते हैं, कि ग्रह नक्षत्रों के परिवर्तन से किस राशि वाले जातकों की किस्मत चमकने वाली है. 

मेष राशिः शनि के मीन राशि में परिवर्तन से मेष राशि वालों पर शनि देव की विशेष कृपा प्राप्त होगी. मेष राशि में शनि दशम भाव में हैं, जो मेष राशि के लिए विशेष फलदायी है. शनि के दशम भाव में होने से मेष राशि के जातकों का भाग्योदय होगा. इस राशि के जातकों को नौकरी या कारोबार में सोच से भी ज्यादा लाभ होगा. कोई भी नया कार्य शुरु करने के लिए यह शुभ मुहूर्त है.

वृषभ राशिः शनि के मीन राशि में प्रवेश से वृष राशि के नौवे और दसवें भावों के मालिक शनि देव हैं. जिसकी वजह से इस राशि वाले जातकों पर शनि देव मेहरवान होंगे और ये अपने कार्यों के बल पर अपार धन संपत्ति अर्जित करेंगे. शनि के राशि परिवर्तन  से इस राशि के जातकों के लंबे समय से रुके हुए सारे कार्यों को पूरा करने में सफलता मिलेगी. नया व्यवसाय शुरु करने के लिए यह समय शुभ है. 

कन्या राशिः शनि के राशि परिवर्तन करने से के लिए शुभ समय है, इस समय इन्हें हर कार्यों में सफलता मिलेगी. इस राशि के जातक रुपए पैसे के साथ समाज में भी नाम कमाएंगे. नौकरी से जुड़े लोगों के प्रमोशन के चांस हैं. इस राशि के कारोबारियों को मनचाहा लाभ होगा. शनि देव की कृपा से आप यदि जमीन या मकान लेना चाहते हैं तो यह समय बेहद शुभ है.

धनु राशिः शनि का मीन राशि में गोचर होने से धनु राशि वालों पर शनि देव मेहरवान होंगे. इन राशि वालों की लंबे समय से चली आ रही समस्या का अंत होगा. आर्थिक रुप से मजबूत होंगे. शनि देव की कृपा से नौकरी के नए अवसर मिल सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः सपने में दिखती है ये चीजें तो चमकने वाली है किस्मत, जानिए सपनों का मतलब

ये भी पढ़ेंः भूलकर भी न करें दूसरों की इन 7 चीजों का इस्तेमाल, नहीं तो हो सकते हैं कंगाल

कर्क राशिः मीन राशि में शुक्र और गुरु राशि के विराजमान होने से कर्क राशि के जातकों का भाग्योदय होगा. इस राशि के जातकों को नया बिजनेस शुरु करने के लिए उत्तम समय चल रहा है. नौकरी में परिवर्तन और तरक्की होने की उम्मदी है.

मीन राशिः देवगुरु बृहस्पति 12 वर्षों बाद मीन राशि में प्रवेश किए हैं जबकि शुक्र पहले से ही यहां विराजमान हैं. गुरु शुक्र की युति मीन राशि में बनने से मीन राशि वालों के भाग्योदय के योग बन रहे हैं. ऐसे में मीन राशि के जातक नौकरी या कारोबार में नई ऊंचाईयों को प्राप्त करेंगे. मीन राशि के लोग समाज सेवा से जुड़े कार्यों को करेंगे, जिससे इनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. इस राशि वाले इस समय अपने मेहनत के दम पर किसी भी कार्य में सफलता हासिल कर सकते हैं.   

ये भी पढ़ेंः वास्तु के हिसाब से घर में रखें ये 7 चीजें, सोने की तरह चमक जाएगी किस्मत

ये भी पढ़ेंः Lal kitab ke totake: लाल किताब के ये 7 उपाय जो कर देंगे मालामाल

disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.

LIVE TV

Trending news