स्वास्थ्य कर्मियों के जज्बे को सलाम, लोगों को टीका लगाने के लिए लगा दी जान की बाजी!
Advertisement

स्वास्थ्य कर्मियों के जज्बे को सलाम, लोगों को टीका लगाने के लिए लगा दी जान की बाजी!

राज्य में अब तक 6.10 करोड़ लोगों को वैक्सीन लग चुकी है, इनमें 4.70 करोड़ को पहला और 1.40 करोड़ को वैक्सीन का दूसरा डोज लगाया जा चुका है.

उफनते नाले में उतर गए स्वास्थ्य कर्मी

दीपक अग्रवाल/शिवपुरीः वैक्सीनेशन के मामले में मध्य प्रदेश आए दिन नए रिकॉर्ड स्थापित करते जा रहा है. CM शिवराज ने आज 'कोई भी न छूटे' अभियान की शुरुआत की. जिसे पूरा करने के लिए मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में ANM कार्यकर्ता उफनते नाले तक में उतर गए. भारी बारिश के कारण नाला उफान पर था, लेकिन ग्रामीणों को कोरोना के खिलाफ सुरक्षा कवच दिलाने के लिए स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी उफनते नाले में कूद गए. 

बता दें कि राज्य में अब तक 6.10 करोड़ लोगों को वैक्सीन लग चुकी है, इनमें 4.70 करोड़ को पहला और 1.40 करोड़ को वैक्सीन का दूसरा डोज लगाया जा चुका है. 

गांव में आयोजित हुआ वैक्सीनेशन कैंप
जिले के कोलारस-अनुविभाग में आने वाले रिजोदा गांव में वैक्सीनेशन कैंप आयोजित किया गया. लेकिन रास्ते में भारी बारिश के कारण नाला उफान पर आ गया. प्राथमिक विद्यालय में बने वैक्सीनेशन कैंप तक जाने का और कोई रास्ता नहीं था. स्वास्थ्य विभाग कर्मचारियों ने कुछ देर रुक कर नाले का पानी कम होने का इंतजार किया. 

यह भी पढ़ेंः-  सीएम शिवराज आज देंगे कई सौगात, बिजली उपकेंद्रों के साथ एक क्लिक पर खातों में डाले जाएंगे 321 करोड़

30 ग्रामीणों को लगाई वैक्सीन
गांव में जाने का और कोई रास्ता नहीं होने के कारण, कुछ देर इंताजर के बाद ANM कार्यकर्ता सबनम बानो अपने वैक्सीनेशन स्टाफ के साथियों संजय धाकड़ व दिलीप धाकड़ के साथ नाले में उतर गईं. कैंप के सफल आयोजन के लिए वह नाले में उतरकर गांव तक पहुंचे और वहां 30 ग्रामीणों का वैक्सीनेशन किया. 

यह भी पढ़ेंः- दिग्विजय सिंह के RSS पर दिए बयान पर कैलाश विजयवर्गीय हुए नाराज, लादेन को लेकर पूछी ये बात

यह भी पढ़ेंः- महिला हॉकी टीम को सम्मानित करेंगे CM शिवराज, ओलंपिक में शामिल प्रत्येक खिलाड़ी को देंगे इतने-इतने लाख का चेक

WATCH LIVE TV

Trending news