Hike in Wages: जेल में बंद कैदियों के लिए खुशखबरी, शिवराज सरकार ने बढ़ाए मिलने वाले पैसे
Advertisement

Hike in Wages: जेल में बंद कैदियों के लिए खुशखबरी, शिवराज सरकार ने बढ़ाए मिलने वाले पैसे

Increase in Wages Announcement: मध्य प्रदेश सरकार ने प्रदेश की जेलों में बंद कैदियों के पारिश्रमिक में वृद्धि करने की घोषणा की है.

Increase in Wages Announcement

MP Prisoners Wages Hike: मध्यप्रदेश में जेल में बंद कैदियों (jailed prisoners in Madhya Pradesh) के लिए अच्छी खबर सामने आई है. गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) ने बड़ा एलान किया है. गृहमंत्री ने मप्र की जेलों में बंद कैदियों के पारिश्रमिक में वृद्धि का एलान किया है. बता दें कि प्रदेश में अभी तक कुशल कैदियों (skilled prisoners) को 120 रुपये मिलते हैं. उसे बढ़ाकर ₹154 किया गया और अकुशल कैदियों (unskilled prisoners) को ₹72 की जगह अब 92 रुपये मिलेंगे. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस समय प्रदेश की जेलों में 21 हजार कैदी सजा काट रहे हैं.

NIA द्वारा पकड़े गए लोगों के पास से संदिग्ध दस्तावेज मिले: नरोत्तम मिश्रा
सिवनी में एनआईए के 2 लोगों को हिरासत में लेने पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि 2 लोगों को एनआईए ने हिरासत में लिया था. 2 लोगों को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया है, नोटिस देकर सभी को बेंगलुरु बुलाया गया है. एनआईए द्वारा पकड़े गए लोगों के पास से कई तरह के संदिग्ध दस्तावेज मिले हैं. उनके पास से 26 आर्टिकल जब्त किए गए हैं.

कांग्रेस पर कसा तंज
वहीं 13 मार्च को होने वाले कांग्रेस के राज भवन घेराव को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने तंज कसा है. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया के जरिए कांग्रेस के राज भवन के घेराव की जानकारी मिली है. राजभवन घेराव का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कमलनाथ 4 दिन से दुबई में रहकर आंदोलन की रूपरेखा बना रहे हैं. वहीं नरोत्तम मिश्रा के बयान को लेकर कांग्रेस पार्टी ने कहा कि कल पीसीसी चीफ कमलनाथ के नेतृत्व में ही प्रदर्शन होगा. पीसीसी कमलनाथ किसी विदेश दौरे पर नहीं हैं. कमलनाथ के नेतृत्व में कल बड़ा प्रदर्शन होगा. जिसमें प्रदेश प्रभारी समेत सभी वरिष्ठ नेता प्रदर्शन में शामिल होंगे. 

रिपोर्ट: प्रिया पांडेय

Trending news