हवाई जहाज से मुफ्त तीर्थ दर्शन कराएगी शिवराज सरकार, PM मोदी के जन्मदिन पर मिलेगा तोहफा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1340620

हवाई जहाज से मुफ्त तीर्थ दर्शन कराएगी शिवराज सरकार, PM मोदी के जन्मदिन पर मिलेगा तोहफा

teerth darshan yojana by flight: मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन खास होने वाला है. इस दिन प्रदेश से 5 तीर्थ दर्शन स्पेशल ट्रेने चलाई जाएंगी. इसकी जानकारी पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने दी.

हवाई जहाज से मुफ्त तीर्थ दर्शन कराएगी शिवराज सरकार, PM मोदी के जन्मदिन पर मिलेगा तोहफा

प्रमोद शर्मा/भोपाल: मध्य प्रदेश की जनता के लिए पीएम मोदी का जन्मदिन खास होने वाला है. इस दिन प्रदेश से तीर्थ दर्शन योजना के तहत 5 ट्रेनों को रवाना किया जाएगा. इससे करीब 5 हजार वृद्ध तीर्थ दर्शन के लिए रवाना होंगे. इसकी जानकारी पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ठाकुर ने दी. सबसे खास बात की अपने जन्मदिन पर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश में रहेंगे. इस दौरान वो बी जनता को कई सौगात देंगे.

17 सितंबर को चलेंगी पांच तीर्थ दर्शन ट्रेन
मंत्री उषा ठाकुर ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर 17 सितंबर को पांच तीर्थ दर्शन ट्रेन चलाई जाएंगी. इनमें एमपी के पांच हजार से ज्यादा वृद्ध तीर्थ दर्शन के लिए रवाना होंगे. इसके बाद 1 नवंबर को भी सात ट्रेनें तीर्थ दर्शन के लिए रवाना होंगी. ट्रेनों का चार्ट तैयार कर लिया गया है.

Hot Water Myth: क्या गर्म पानी पीने से फायदों से ज्यादा होते हैं नुकसान ?

हवाई जहाज से कराई जाएगी तीर्थ यात्रा
उषा ठाकुर ने बताया कि 1 जनवरी से मध्य प्रदेश के बुजुर्गों को हवाई जहाज से तीर्थ यात्रा कराई जाएगी. ऐसा करने वाले मध्य प्रदेश हिंदुस्तान का पहला राज्य होगा. प्रारंभ में रामेश्वरम और वैष्णो देवी दर्शन को शामिल किया गया है.

Snake Drink Water: इंसानों की तरह ग्लास के पानी पीता है ये सांप! वीडियो देख चकरा जाएगा दिमाग

जन्मदिन पर मध्य प्रदेश में होंगे प्रधानमंत्री
बता दें सबसे खास बात यह है कि पीएम मोदी अपने जन्मदिन पर मध्य प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं. इस बात की जानकारी खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तरफ से दी गई है. पीएम मोदी 17 सितंबर को मध्य प्रदेश में दो कार्यक्रमों में शामिल होंगे. इस दौरान वो चीता परियोजना और पीएम मोदी श्योपुर में महिला स्व सहायता समूह के सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे.

ये भी पढ़ें: पुरुष आज से ही खाना शुरू करें ये चीजें, दूर हो जाएंगी ऐसी-वैसी सारी समस्याएं

पीएम के आगमन को लेकर तैयारियां शुरू
बता दें पीएम मोदी के दौरे को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं. प्रधानमंत्री के आगमन के सिलसिले में पार्क में पांच और कराहल में चार हेलिपैड बनाए जा रहे हैं. कूनो पालपुर पार्क में करीब 20 दिन से चीतों के आगमन की तैयारियां चल रही हैं. इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पार्क से 15 किलोमीटर की दूरी पर कराहल में महिला स्व-सहायता समूह के कार्यकर्ताओं का सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है, इस कार्यक्रम को भी प्रधानमंत्री मोदी संबोधित करेंगे. 

Trending news