तेंदूपत्ता संग्राहकों को मिला बोनस, सीएम शिवराज ने खाते में डाले ₹42 करोड़
Advertisement

तेंदूपत्ता संग्राहकों को मिला बोनस, सीएम शिवराज ने खाते में डाले ₹42 करोड़

Tendu Patta Labours Got Bonus: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने करीब 16 हजार तेंदूपत्ता बीनने वाले मजदूरों के खाते में करीब ₹42 करोड़ की राशि डाली है.

Tendu Patta Labours Got Bonus:

प्रमोद सिन्हा/खंडवा:जिले के खालवा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज जंगल में तेंदूपत्ता बीनने वाले मजदूरों को बोनस वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ करने पहुंचे. उन्होंने 4 जिलों के 102 समितियों के लगभग 16 हजार मजदूरों के खाते में ₹41 करोड़ रुपये की राशि डाली. यहां उन्होंने आदिवासी ब्लाक खालवा में सरकारी कॉलेज खोलने और खालवा उध्दवहन सिंचाई योजना में छूटे हुए 17 गांव को जोड़ने की घोषणा की.

बता दें कि आज सीएम शिवराज का अलग ही रंग नजर आया.मंच से उन्होंने कहा कि गरीबों को परेशान करने वाले गुंडे- बदमाशों और दादा -दबंगों के घर पर बुलडोजर चलवाऊगा.प्रदेश में भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान चला रहे हैं.गरीबों से रिश्वत लेने वालों को नौकरी करने लायक नहीं छोडूंगा.

खालवा में कॉलेज खोलने की घोषणा
मुख्यमंत्री ने खालवा में कॉलेज खोलने की बड़ी घोषणा की तो वहीं 731 करोड़ की सिंचाई योजना से छूटे 17 गांवों को जोड़ने के लिए अधिकारियों को मंच से ही निर्देश दिए.कमलनाथ सरकार पर योजनाएं बंद करने का आरोप भी मंच से लगाए.सबसे पहले CM ने यहां खालवा माइक्रो उद्वहन सिंचाई योजना का भूमिपूजन किया.इस योजना से क्षेत्र के करीब 59 गांवों के किसानों को सिंचाई में लाभ मिलेगा.

Satna: जेल पहुंचे शिवराज के मंत्री, कल ही 49 आरोपियों को हुई थी सजा, जानें मामला?

1,68,601 संग्राहकों के बैंक खातों में राशि डाली गई
भूमि पूजन के बाद मुख्यमंत्री ने खंडवा,नर्मदापुरम, बैतूल और उज्जैन जिले के 10 वन वनमण्डलों की 102 लघु वनोपज समितियों के 1,68,601 संग्राहकों के बैंक खातों में सीधे 41 करोड़ 63 लाख रुपये हस्तांतरित करने की योजना की शुरुआत की. साथ ही  वनोपज समिति के संग्राहकों  को राशि का प्रमाण पत्र दिया गया.

इस दौरान मंच से कमलनाथ सरकार पर कटाक्ष करते हुए सीएम ने कहा कि सत्ता की कुर्सी पर विराजमान होना ही उनका मकसद था. प्रदेश में किसी का राज है, तो वो जनता का राज है.कांग्रेस ने शोषण ही किया. खंडवा में सिंचाई की योजनाओं का जाल हमने बिछाया. मुख्यमंत्री ने मंच से ही कलेक्टर से आवासीय योजना में आए आवेदनों की जानकारी लेकर घोषणा की और कहा कि 28 नवम्बर से पट्टा देकर जमीन का मालिक बनाएंगे.21 हजार हेक्टेयर जमीन गुंडों से छुड़वाई है,वहां गरीबों के बनाए जाएंगे.

नशामुक्त गांव बनाने में सहयोग करिए: सीएम शिवराज
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खालवा ब्लॉक में कॉलेज खोलने की घोषणा की.उन्होंने कहा कि अगले सत्र में कॉलेज खोल दिया जाएगा.बता दें कि मंत्री विजय शाह ने मांग करते हुए कहा था कि प्राइवेट कॉलेज में फीस अधिक लगती है.बेटियों के साथ ज्यादती करने वालों को फांसी के फंदे तक पहुंचाने की बात भी मुख्यमंत्री ने कही.उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि नशामुक्त गांव बनाने के अभियान से जुड़े और इसमें सहयोग करें.

Trending news