MP में भी टैक्स फ्री हुई 'द कश्मीर फाइल्स', जानिए क्या होगा फायदा?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1123883

MP में भी टैक्स फ्री हुई 'द कश्मीर फाइल्स', जानिए क्या होगा फायदा?

द कश्मीर फाइल्स 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. इस फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार, भाषा सुम्बली, पल्लवी जोश ने अभिनय किया है.

MP में भी टैक्स फ्री हुई 'द कश्मीर फाइल्स', जानिए क्या होगा फायदा?

नई दिल्लीः कश्मीर से कश्मीरी पंडितों के पलायन और नरसंहार के मुद्दे पर बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) को लोग काफी पसंद कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की इस फिल्म की जमकर तारीफ की जा रही है और इसे टैक्स फ्री करने की मांग भी उठ रही है. यही वजह है कि हरियाणा और गुजरात की सरकारों ने द कश्मीर फाइल्स को टैक्स फ्री करने का फैसला किया. अब खबर आई है कि मध्य प्रदेश सरकार ने भी इस फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया है. सीएम ऑफिस की तरफ से ट्वीट कर इसकी जानकारी दी गई है. 

द कश्मीर फाइल्स फिल्म में 1990 में कश्मीरी पंडितों (Kashmir hindu) के पलायन और उससे पहले हुई हिंसा को दिखाया है. फिल्म के निर्माता अभिषेक अग्रवाल, निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री और अभिनेत्री पल्लवी जोशी ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की थी. अभिषेक अग्रवाल ने इस मुलाकात की तस्वीरें अपने ट्वीटर अकाउंट पर शेयर की थीं और बताया कि पीएम मोदी ने भी इस फिल्म की तारीफ की थी.     

द कश्मीर फाइल्स 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. इस फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार, भाषा सुम्बली, पल्लवी जोश ने अभिनय किया है. यह फिल्म अपनी रिलीज के पहले से ही चर्चा में बनी हुई है. 

टैक्स फ्री होने से क्या होगा फिल्म को फायदा
दिसंबर 2018 में फिल्मों के टिकट पर 2 टैक्स स्लैब य किए गए थे. जिसमें 100 रुपए के टिकट पर 12 प्रतिशत और इससे ज्यादा के टिकट पर 18 प्रतिशत का टैक्स तय किया गया था. टैक्स को राज्य सरकार और केंद्र सरकार के बीच स्टेट जीएसटी और सेंट्रल जीएसटी के रूप में बांटा गया. जब किसी राज्य की सरकार किसी फिल्म को टैक्स फ्री घोषित करती है तो वह अपने हिस्से का स्टेट जीएसटी माफ करती है, जो 100 रुपए से ज्यादा के टिकट पर 18 प्रतिशत के हिसाब से करीब 9 फीसदी होता है. इस तरह फिल्म के टिकट के दाम में कुछ कमी आती है. जिसके बाद ज्यादा लोग उस फिल्म को देखने पहुंचने की उम्मीद होती है. साथ ही फिल्म को पब्लिसिटी भी मिलती है. 

Trending news