Today Weather Update: MP में जारी हुआ भारी बारिश का येलो अलर्ट, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम, जानें अपने जिले का हाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1825242

Today Weather Update: MP में जारी हुआ भारी बारिश का येलो अलर्ट, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम, जानें अपने जिले का हाल

Mausam Samachar:  मध्य प्रदेश (MP Weather) के मानसून में एक बार फिर परिवर्तन आने वाला है. बता दें कि विभाग ने आज प्रदेश के 22 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है. 

Today Weather Update: MP में जारी हुआ भारी बारिश का येलो अलर्ट, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम, जानें अपने जिले का हाल

Today Weather Update: मध्य प्रदेश (MP Weather) में एक बार फिर बारिश का दौर शुरु होने वाला है. इसके लिए विभाग ने अलर्ट जारी किया है. बता दें कि आज से मौसम में भारी परिवर्तन देखा जाएगा. विभाग ने आज प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Weather Update), इंदौर, छिंदवाड़ा सहित कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather Update) का मौसम कैसे रहेगा जानिए यहां.

इतने जिलों में होगी बारिश
मध्य प्रदेश के मौसम में आज भारी परिवर्तन देखा जाएगा. इसके लिए विभाग ने आज चेतावनी जारी कर दी है. विभाग के मुताबिक आज प्रदेश के 22 जिलों में जमकर पानी बरसेगा. आज से मौसम में परिवर्तन होगा और आने वाले एक दो दिनों के बाद प्रदेश भर में बारिश होने के आसार है. 

इन जिलों में येलो अलर्ट 
मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 22 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. विभाग के मुताबिक आज राजधानी भोपाल उज्जैन, सहित छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, सागर, विदिशा, रायसेन, सीहोर, नर्मदापुरम, हरदा, खंडवा, खरगौन, बड़वानी,अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, शाजापुर, देवास जिलों में भारी वर्षा होने का अनुमान है. 

 

 

बनने जा रही नई प्रणाली
मौसम विभाग ने बताया प्रदेश में फिर से मानसून की नई प्रणाली बनने जा रही है. ये प्रणाली बंगाल की खाड़ी में बनेगी जिसका असर मध्य प्रदेश में भी देखने को मिलेगा. इसकी वजह से प्रदेश भर में बारिश आंधी की स्थिति देखी जाएगी. आने वाले एक दो दिन में प्रदेश में अच्छी खासी बारिश होगी. 

ये भी पढ़ें: Tilak Verma: तिलक वर्मा के अंदर है रैना जैसा कलेवर, मध्यक्रम में टीम के लिए हो सकते हैं उपयोगी

कम हुई बारिश 
अगर हम इससे पहले की बारिश को देखें तो इस बार औसत से कम बारिश हुई है, जिसकी वजह से किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बता दें कि जुलाई के शुरुआती महीने से बारिश का दौर शुरु हुआ लेकिन ये 24 जुलाई तक ही रहा. इसके बाद बारिश कहीं- कहीं पर ही हुई लेकिन अच्छी बारिश की दरकार रही. प्रदेश में औसत से दो प्रतिशत कम बारिश हुई. 

ये भी पढ़ें: Mosquito Repellent Plants: बारिश में मच्छरों को कोसों दूर भगा देते हैं ये पौधे, आज ही घर पर लगाएं

छत्तीसगढ़ का मौसम
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां पर भी अच्छी बारिश की कई दिनों से दरकार है. बंगाल की खाड़ी से एक्टिव होने वाले मानसून का असर यहां पर भी देखा जा सकता है. जिसके फलस्वरुप अच्छी बारिश हो सकती है. बारिश होने की वजह से किसानों में राहत की सांस आएगी. 

Trending news