Ujjain: महाकाल भस्म आरती के नाम पर बड़ी ठगी, एक झटके में भक्त को लगा 10 हजार का चूना!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1829023

Ujjain: महाकाल भस्म आरती के नाम पर बड़ी ठगी, एक झटके में भक्त को लगा 10 हजार का चूना!

Mahakal mandir Ujjain: बाबा महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग में होने वाली अलसुबह भस्म आरती दर्शन कराने के लिए ठगों ने अपनी दुकान चालू कर रखी है. अब ताजा ठगी महाराष्ट्र के रहने वाले श्रद्धालु से हुई है.

 Ujjain: महाकाल भस्म आरती के नाम पर बड़ी ठगी, एक झटके में भक्त को लगा 10 हजार का चूना!

उज्जैन: बाबा महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग में होने वाली अलसुबह भस्म आरती दर्शन को लेकर देश-विदेश के दर्शनार्थियों में बड़ा उत्साह रहता है. हर रोज लाखों की संख्या में दर्शनार्थी बाबा महाकाल के दर्शन करने उज्जैन पहुंचते हैं. लेकिन ठग गैंग के सक्रिय होने से कई श्रद्धालु आए दिन भस्म आरती दर्शन पूजन अभिषेक के नाम पर ठगी का शिकार होते हैं. अब एक बार फिर महाराष्ट्र के पुणे से दर्शन करने आए दर्शनार्थी के साथ बड़ी ठगी देखने को मिली है. 

बता दें कि ठगी का शिकार हुए दर्शनार्थियों ने थाना महाकाल पर की है. थाना महाकाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. जिसकी पुष्टि एडिशनल एसपी गुरु प्रसाद पाराशर ने की है. हालांकि पूर्व में मंदिर के सिक्योरिटी गार्ड पुजारी व अधिकारी कर्मचारियों पर भी इस मामले में केस दर्ज हो चुके हैं. इस बार मयूर जैन नामक व्यक्ति का नाम ठगी में सामने आया है.

MP Politics: सिंधिया को लेकर उमा भारती का बड़ा दावा, दलबदलू नेताओं को बताया सौदागर

9700 रुपये की ठगी
दर्शनार्थी विश्वजीत सिंह गोहिल ने बताया कि पुणे महाराष्ट्र के निवासी है. 5 अगस्त 2023 को मैंने अपने घर से मयूर जैन नामक व्यक्ति जिसका मोबाइल नंबर 7869798341 है, से संपर्क किया. मयूर ने श्री महाकाल भगवान की प्रात: होने वाली भस्मार्ती व पूजन अभिषेक करवाने के नाम पर बुकिंग कराने के लिए पर व्यक्ति 2800/- देने को कहा. इस प्रकार तीन टिकट के कुल 9700/- ऑनलाइन लिए. हमें 17 August, 2023 की सुबह होने वाली भस्मार्ती दर्शन करने का कहा गया था. आज हम यहां आए तो पता चला हमारे नाम से कोई टिकट बुक ही नहीं हुई. मयूर का नंबर भी बंद है. ठगी होने की जानकारी पर थाना महाकाल को शिकायती आवेदन दिया है.

ऐसे होती है व्यवस्था
आपको बता दें कि श्री महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर में 11 सितंबर तक श्रावण भादौ मास के चलते बड़ी संख्या में भक्तों को देखते हुए गर्भ गृह में प्रवेश पूर्णत: प्रतिबंध कर रखा है. गर्भ गृह में सिर्फ पुजारी, साधु, संत, साध्वी को ही इस दौरान प्रवेश दिया जा रहा है. आम दिनों में गर्भ ग्रह में प्रवेश के लिए प्रति व्यक्ति 750 रुपये, भस्मार्ती के लिए प्रति व्यक्ति 200 रुपये, बेरेगेटिंग से शीघ्र दर्शन के लिए 250 रुपये प्रति व्यक्ति मंदिर समिति मंदिर की आधिकारिक वेबसाइट http://www.shrimahakaleshwar.com व मंदिर के आसपास लगे काउंटर के माध्यम से देती है. अन्य किसी व्यक्ति के माध्यम से बुकिंग नहीं कि जाती. 

मंदिर समिति ने पत्रकार, न्यायायिक, पुलिस विभाग, शासन, प्रशासन जनप्रतिनिधियों के लिए अलग से प्रोटोकॉल तय कर रखा है. जिनके अतिथियों को लेटर हेड के माध्यम से वह प्रोटोकॉल के तहत आने वाले लोगों की अनुमति से प्रवेश दिया जाता है. मंदिर समिति ने किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए वह शिकायत के लिए 18002331008 जारी किया हुआ है. मंदिर समिति लड्डू प्रसाद जी की बुकिंग भी किसी भी प्रकार की आधिकारिक ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से नहीं करती है.

रिपोर्ट - राहुल सिंह राठौड़

Trending news