घर खरीदते या बनवाते वक्त इन चीजों का दें ध्यान, वरना हो सकते हैं परेशान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1150130

घर खरीदते या बनवाते वक्त इन चीजों का दें ध्यान, वरना हो सकते हैं परेशान

हम घर खरीदते या बनवाते वक्त यदि छोटी-सी गलती का ध्यान नहीं देते हैं, तो हमे हमेशा आर्थिक संकट उठाना पड़ता है. और कभी सुखी नहीं रह पाते हैं. आइए जानते हैं क्या है वो गलती जिसे घर बनवाते या खरीदते वक्त ध्यान देना जरूरी होता है.

 

घर खरीदते या बनवाते वक्त इन चीजों का दें ध्यान, वरना हो सकते हैं परेशान

शुभम शांडिल्य/नई दिल्लीः  (Vastu Tips For Home) हर किसी के जीवन में एक सपनों का घर जरूर होता है, जिसे पूरा करने के लिए व्यक्ति अपनी जीवन भर की पूंजी लगा देता है. ताकि वो अपने बनवाए घर में सुख शांति से रह सके. लेकिन अगर हम घर खरीददते या बनवाते वक्त वास्तु नियमों का ध्यान नहीं देते हैं, तो हमे सुख शांति के जगह परेशान होना पड़ सकता है. आइए जानते हैं क्या है वो नियम, जिसे हम घर खरीदते या बनवाते वक्त ध्यान नहीं देते हैं, तो हमे जीवन में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

घर खरीदते या बनवाते समय ध्यान देने  योग्य बातें

1. अगर आप कोई घर खरीद रहे हैं, या किसी प्लाट पर बनवाने की सोच रहे हैं, तो सबसे पहले आपको देख लेना चाहिए की वहां सूर्य की पर्याप्त रोशनी पुहंचती है कि नहीं, क्योंकि जिस घर में सूर्य की पर्याप्त रोशनी नहीं पहुंचती है, उस घर में नकारत्मक ऊर्ज का संचार होता है और उस घर में कभी शांति नहीं रहती है.

2. अगर आप घर खरीद या बनवा रहे हैं तो घर के मुख्य द्वार के सामने कोई ऊंचा पेड़ नहीं होना चाहिए, जिसकी छाया घर पर पड़े. क्योंकि अगर घर पर किसी पेड़ की छाया पड़ती है, तो उस घर की तरक्की में व्यवधान आते हैं.

3. अगर आप घर खरीद या बनवा रहे हैं तो इस चीज का ध्यान देना चाहिए कि घर के बीचों बीच में स्न्नानघर या शौचालय न हो, क्योंकि घर के बीचों बीच में स्नानघर या शौचालय होने से वास्तु दोष लगता है व परिवार के सदस्य हमेशा बिमार रहते हैं. 

ये भी पढेंः हथेली में हो ऐसी रेखाएं तो मिलती है सरकारी नौकरी, जानिए किसे मिलती हैं सुंदर पत्नियां ?

4.घर खरीदते या बनवाते समय इस चीज का विशेष ख्याल रखना चाहिए की घर का मुख्य द्वार दक्षिण दिशा में नहीं होना चाहिए. साथ ही घर के अगल-बगल तालाब या खंडहर नहीं होना चाहिए.

ये भी पढेंः शरीर के इस अंग पर तिल वाले होते हैं भाग्यवान, जानिए तिल का महत्व
 
5. अगर आप घर बनवाने के लिए भूमि की खुदाई करते हैं और उसमें से कंकाल या कोयला निकलता है तो ये शुभ नहीं होता है इसलिए उस जमीन को विशेषज्ञ से सलाह लेकर उचित वास्तु उपाय करवाकर ही घर बनवाना चाहिए.

ये भी पढ़ेंः कभी नहीं कम होगा धन-सम्मान, वास्तु के हिसाब से घर में करें ये आसान उपाय

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले विशेषज्ञ ले सलाह लें. ZEE MEDIA इसकी पुष्टि नहीं करता है.

WATCH LIVE TV

Trending news