Digvijay Singh Case: दिल्ली में EVM के विरोध पर हिरासत में दिग्विजय सिंह, वीडी शर्मा ने कहा- कानून का काम
Advertisement

Digvijay Singh Case: दिल्ली में EVM के विरोध पर हिरासत में दिग्विजय सिंह, वीडी शर्मा ने कहा- कानून का काम

Digvijay Singh Case: दिल्ली के जंतर मंतर में EVM को लेकर विरोध और उसकी परमीशन को लेकर दिग्विजय सिंह को हिरासत में लिया गया. इसे लेकर मध्य प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि ये कानून का काम है.

Digvijay Singh Case: दिल्ली में EVM के विरोध पर हिरासत में दिग्विजय सिंह, वीडी शर्मा ने कहा- कानून का काम

Digvijay Singh Arrested: दिल्ली/भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह को दिल्ली में हिरासत में लिया गया है. उन्हें दिल्ली पुलिस ने EVM के खिलाफ किए जा रहे प्रदर्शन के दौरान हिरासत में लिया है. बताया जा रहा है कि जंतर-मंतर में EVM हटाओ मोर्चे के प्रदर्शन में शामिल होने पहुंचे थे. लेकिन, इसकी परमीशन न होने के कारण उन्हें हिरासत में लिया गया है. इस मामले पर मध्य प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा का भी बयान सामने आया है.

दिग्विजय ने पोस्ट कर दी जानकारी
गिरफ्तारी के संबंध में कांग्रेस नेता ने X पोस्ट किया उन्होंने लिखा 'मुझे दो हफ्ते पहले EVM हटाओ मोर्चा द्वारा EVM से देश में लोकसभा चुनाव ना कराने के मुद्दे को ले कर जंतर मंतर दिल्ली में शांति पूर्ण धरना देने का निमंत्रण प्राप्त हुआ था जो मैंने स्वीकार किया. लेकिन, 2 दिन पहले शांति पूर्ण धरने की स्वीकृति भी निरस्त कर दी गई.'

वीडियो देखें: दिल्ली में दिग्विजय सिंह गिरफ्तार

एक अन्य पोस्ट में दिग्गी ने लिखा 'मोदी के नेतृत्व में केंद्र शासन क्यों इतनी घबरा रही है? चूंकि इस बार पूरे देश से हजारों लोग धरने में शामिल होने आ रहे थे घबरा कर स्वीकृति निरस्त कर दी. अब यह आंदोलन पूरे देश में #EVM_हटाओ_लोकतंत्र_बचाओ आंदोलन गांव गांव पहुंच रहा है. क्या माननीय ECI व Supreme Court इसे संज्ञान में लेंगे? लेना तो चाहिए'.

वीडी शर्मा ने बताया कानून का काम
दिग्विजय सिंह की गिरफ्तारी मध्य प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि गिरफ्तारी दिल्ली के अंदर हुई है. इलेक्शन कमीशन एक संवैधानिक संस्था है. देश संविधान से चलता है और संवैधानिक संस्था में चुनाव जैसा ईवीएम को लेकर आप केवल अनर्गल बातें कर देश को गुमराह करने का काम कर रहे हैं. वो संवैधानिक संस्था पर प्रश्न खड़ा कर रहे हैं. यह दिग्विजय सिंह की फितरत है.

वीडी शर्मा ने कहा कि केवल मीडिया में आने के लिए, गांधी परिवार के नजदीक जाने के लिए लगातार अनर्गल इस प्रकार के प्रयास करते हैं, बयान देते है. आरोप प्रत्यारोप करते हैं. इसलिए देश के अंदर कानून अपना काम कर रहा है. आप जो मुझे बता रहे हैं कि उनकी गिरफ्तारी दिल्ली पुलिस ने की है तो दिल्ली पुलिस कानून व्यवस्था बनाने के लिए जो आवश्यक होगा वो कदम उठा रही है.

Trending news