VIP भक्तों को भी लाइन लगाकर करना होंगे दर्शन, मैहर में नई दर्शन व्यवस्था
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2447479

VIP भक्तों को भी लाइन लगाकर करना होंगे दर्शन, मैहर में नई दर्शन व्यवस्था

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के मैहर जिले में स्थित प्रसिद्ध मां शारदा माता मंदिर में नवरात्रि के लिए दर्शन व्यवस्था में बदलाव किया गया है. अब वीआईपी भक्तों को भी आम श्रृद्धालुओं की तरह दर्शन के लिए लाइन में लगना होगा. 

VIP भक्तों को भी लाइन लगाकर करना होंगे दर्शन, मैहर में नई दर्शन व्यवस्था

MP News: 3 अक्टूबर से शुरू हो रही शारदीय नवरात्रि में इस बार मैहर के विश्व प्रसिद्ध मां शारदा मंदिर में दर्शन के लिए अलग व्यवस्था की गई है. यहां आने वाले भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने इस बार मंदिर में वीआईपी दर्शन की व्यवस्था पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है. ऐसे में नवरात्रि के दौरान आने वाले VIP भक्तों को भी आम श्रृद्धालुओं की तरह दर्शन करना होंगे. 

यह फैसला मां शारदा देवी मंदिर प्रबंध समिति की बैठक में लिया गया है. एसडीएम और प्रशासक मां शारदा देवी मंदिर प्रबंध समिति ने इस संबंध में सार्वजनिक सूचना भी जारी कर दी है. इस दौरान प्रशासन ने गणमान्य नागरिकों से भी अनुरोध किया है कि वे नवरात्रि के दौरान मां शारदा देवी के दर्शन और व्यवस्था के लिए वीआईपी सुविधा की मांग न करें. 

नवरात्रि में आते हैं लाखों भक्त
गौरतलब को की देशभर नवरात्रि शुरू होने वाली हैं. इसको लेकर मंदिरो में विशेष आयोजन किये जाते हैं. एमपी के मैहर स्थित मां शारदा के मंदिर में रोजाना लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ देखी जाती हैं. मां के दरबार मे देशभर से भक्त अपनी मनोकामना को लेकर पहुचते हैं. बढ़ती भीड़ के वजह से भक्तों को दर्शन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता हैं. इस लिहाज से आगामी दिनों में लगने वाले मेले की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए रीवा कमिश्नर, रीवा रेंज के आईजी महेंद्र सिंह सिकरवार और डीआइजी साकेत पांडेय मैहर पहुचे जहा पर पहुचकर स्थानीय प्रशासन के साथ बैठकर व्यवस्था सम्बंधित जानकारी ली. 

ये भी पढ़ें- शाजापुर के दो पक्षों में भीषण झड़प, पथराव और फायरिंग, पुलिसकर्मियों पर हमला, एक की मौत

नवरात्रि के लिए प्रशासन की तैयारी
इसके साथ ही श्रद्धालुओं के सुरक्षा के लिये भारी संख्या में बल तैनात करने के निर्देश पुलिस अधीक्षक को दिए. आने वाले नवरात्रि में देश के अलग अलग कोने के भक्त मां के दरबार अपनी मनोकामना को लेकर आते हैं. इसको लेकर अब प्रशासन भी मुस्तैदी से तैयारी में जुटा हुआ है. आज के इस निरीक्षक में मैहर कलेक्टर, एसपी सहित सभी अधिकारी मौजूद रहे.

VIDEO: खेत में मदद के लिए इंतजार कर रहा था लकड़बग्घा, फिर ये हुआ 

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news