शाजापुर के दो पक्षों में भीषण झड़प, पथराव और फायरिंग, पुलिसकर्मियों पर हमला, एक की मौत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2447057

शाजापुर के दो पक्षों में भीषण झड़प, पथराव और फायरिंग, पुलिसकर्मियों पर हमला, एक की मौत

Madhya Pradesh News: शाजापुर जिले के मक्सी में बुधवार रात को माहौल बेहद तनावपूर्ण हो गया. यहां एक ही समुदाय के दो पक्ष भिड़ गए. दोनों और से पहले पथराव हुए. रोकने आई पुलिस पर भी पथराव कर दिया. घटना में एक युवक की मौत हुई है, जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं.

शाजापुर के दो पक्षों में भीषण झड़प, पथराव और फायरिंग, पुलिसकर्मियों पर हमला, एक की मौत

MP News: शाजापुर के मक्सी में बुधवार रात को दो पक्षों में हुए विवाद के बाद सीएम डॉ मोहन यादव के निर्देश पर उज्जैन कमिश्नर और आईजी पहुंचे. दोनों अधिकारियों ने कलेक्टर, एसपी के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए. कल रात यहां दो पक्षों में झड़प हो गई. इस दौरान पथराव और फायरिंग भी हुई. इस घटना में एक व्यक्ति की मौत और करीब 8 लोग घायल हो गए. फिलहाल इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है.

मक्सी में शहरी हाईवे पर स्थित बावड़ी मोहल्ले में दो पक्ष आमने-सामने हो गए थे. दोनों पक्षों की ओर से भारी पथराव और फायरिंग हुई. विवाद में एक युवक की मौत हुई है और आठ से ज्यादा घायल हुए हैं. विवाद की सूचना मिलते ही मौके पर मक्सी पुलिस पहुंची. भीड़ ने पुलिस पर भी पथराव किया, जिसके बाद भीड़ को तितर बितर करने के लिए मक्सी पुलिस को कई राउंड फायर करने पड़े. बड़ी संख्या में जिले का पुलिस बल मौके पर पहुंचा और स्थिति को नियंत्रण में लिया.

ये भी पढ़ें- MP-राजस्थान में सुलझ रहा है 20 साल पुराना विवाद, जल्द दोनों राज्यों में होगा MOU

राजनीतिक विवाद ने पकड़ा तूल
मक्सी थाने पर कलेक्टर, एसपी, एसडीएम, तहसीलदार सहित कई अधिकारी मौजूद रहे. मक्सी में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है. विवाद का एक वीडियो भी सामने आया है. एक ही समुदाय के दो पक्षों में हुए विवाद के बाद मामले ने राजनीतिक तूल पकड़ लिया था. दो पक्षों के विवाद के बाद एक पक्ष की ओर से भाजपा ने सदस्यता अभियान के दौरान मारपीट का आरोप लगाकर दूसरे पक्ष के एक युवक के खिलाफ मक्सी थाने में मामला दर्ज करवाया था. मंगलवार को दूसरे पक्ष ने शाजापुर में ज्ञापन देकर उचित कार्रवाई की मांग की थी. इसके बाद से ही मक्सी में तनाव की स्थिति बन रही थी.

ये भी पढ़ें-  इंदौर में वायरल हुई थी लड़की की अश्लील रील, अब मांगी माफी, सामाजिक संगठनों का विरोध

इलाज के दौरान युवक की मौत
कल रात को दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए और पत्थरबाजी के साथ साथ फायरिंग भी हो गई. दोनों ओर से पथराव और फायरिंग में घायल आठ लोगों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में लाया गया. इनमें से एक युवक अमजद की उपचार के दौरान मौत हो गई. पत्थरबाजी में मक्सी नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि महेन्द्र पटेल भी घायल हुए हैं. घटना की जानकारी लगते ही बड़ी संख्या में मक्सी में पुलिस बल तैनात किया गया है. शाजापुर के जिला अस्पताल के बाहर बड़ी संख्या में लोगों का जमावड़ा हो गया था.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news