विराट कोहली की फिटनेस का राज है ये डिश! 10 मिनट में घर पर कर सकते हैं तैयार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1484575

विराट कोहली की फिटनेस का राज है ये डिश! 10 मिनट में घर पर कर सकते हैं तैयार

विराट कोहली के दिल्ली स्थित रेस्टोरेंट वन8 कम्यून के मेन्यू में भी विराट की यह पसंदीदा डिश शामिल है. बता दें कि यह डिश है एक खास सलाद, जो खाने में लाइट होने के साथ ही काफी हेल्दी भी है. 

विराट कोहली की फिटनेस का राज है ये डिश! 10 मिनट में घर पर कर सकते हैं तैयार

नई दिल्लीः विराट कोहली अपनी फिटनेस के लिए जाने जाते हैं लेकिन वह स्वादिष्ट खाने के भी शौकीन हैं. ऐसे में कोहली उन डिश को खाना पसंद करते हैं, जो हेल्दी भी हो और साथ ही स्वादिष्ट भी. ऐसी ही एक सुपर हेल्दी डिश के बारे में आज हम आपको बता रहे हैं, जो विराट कोहली को बेहद पसंद है. विराट कोहली के दिल्ली स्थित रेस्टोरेंट वन8 कम्यून के मेन्यू में भी विराट की यह पसंदीदा डिश शामिल है. बता दें कि यह डिश है एक खास सलाद, जो खाने में लाइट होने के साथ ही काफी हेल्दी भी है. 

सलाद बनाने की सामग्री
विराट कोहली के इस पसंदीदा सलाद को बनाने के लिए आपको जो सामग्री चाहिए, उनमें-
2 चम्मच ओलिव ऑयल
1 चम्मच विनेगर (सिरका)
एक चम्मच शहद
एक चम्मच मस्टर्ड सॉस
एक चौथाई चम्मच चिली सॉस
स्वाद के लिए नमक

एक कप अरुगुला के पत्ते
एक चौथाई कप भुने हुए किनोवा सीड्स
एक चौथाई कप भुने हुई शिमला मिर्च
एक छोटा कप तरबूज के पीस
कद्दू के बीज
थोड़े से काजू

ऐसे करें तैयार
विराट कोहली के इस फेवरेट सलाद को तैयार करने के लिए पहले कड़ाही में ऑलिव ऑयल डाल लें और उसमें विनेगर, शहद, मस्टर्ड सॉस, चिली फ्लेक्स, सभी चीजों के मिक्स करने के साथ ही इसमें नमक मिला लें. इस तरह सलाद की ड्रेसिंग तैयार हो जाएगी. 

अब एक बर्तन में किनोवा के बीजों में एक कप पानी मिलाकर 10 मिनट के लिए उसे पका लें. इसमें थोड़ा नमक मिला लें. इसके बाद किनोवा के बीजों को छानकर अलग कर लें. इसके बाद एक बर्तन में अरुगुला के पत्ते और पके हुए किनोवा के बीज मिला दें. इसके बाद इनमें शिमला मिर्च के टुकड़े और गोल काटे हुए तरबूज के टुकड़े मिला दें. इसके बाद इसमें सलाद की ड्रेसिंग मिलाकर मिक्स कर लें. जब सबकुछ मिल जाए तो उसके बाद इसमें ऊपर से कद्दू के बीज और काजू की ड्रेसिंग कर दें.

इस तरह तैयार है विराट कोहली की पसंदीदा डिश सलाद, जो कि बहुत सारे पोषक तत्वों से लैस है और जिसमें कैलोरी की मात्रा भी काफी कम है. 

Trending news