MP के तीनों राज्यसभा प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित, बीजेपी को दो तो कांग्रेस को एक सीट मिली
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1206677

MP के तीनों राज्यसभा प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित, बीजेपी को दो तो कांग्रेस को एक सीट मिली

मध्य प्रदेश से बीजेपी ने कविता पाटीदार और सुमित्रा बाल्मीक को प्रत्याशी बनाया था, जबकि कांग्रेस ने विवेक तन्खा को फिर से राज्यसभा भेजने का निर्णय लिया था. ये तीनों प्रत्याशी राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित चुने गए हैं.  

MP के तीनों राज्यसभा प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित, बीजेपी को दो तो कांग्रेस को एक सीट मिली

भोपाल। मध्य प्रदेश से खाली हुई राज्यसभा की तीनों सीटों पर निर्विरोध उम्मीदवार चुने गए हैं. कांग्रेस के विवेक तन्खा और बीजेपी की कविता पाटीदार और सुमित्रा बाल्मीक राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हुई हैं. क्योंकि आज राज्य सभा चुनाव वाली तीनों सीटों के लिए नाम वापसी की आखिरी तारीख थे, लेकिन विवेक तन्खा, कविता पाटीदार और सुमित्रा बाल्मीक के अलावा किसी अन्य ने राज्यसभा इलेक्शन की उम्मीदवारी का नामांकन दाखिल नहीं किया था.  

तीनों प्रत्याशियों के लिए राज्यसभा का रास्ता साफ 
दरअसल, मध्य प्रदेश से बीजेपी ने कविता पाटीदार और सुमित्रा बाल्मीक को प्रत्याशी बनाया था, जबकि कांग्रेस ने विवेक तन्खा को फिर से राज्यसभा भेजने का निर्णय लिया था. विवेक तन्खा ने जहां 30 तारीख को नामांकन जमा कर दिया था, तो वहीं कविता पाटीदार और सुमित्रा बाल्मीक ने 31 मई को नामांकन जमा कर दिया. इन तीनों के अलावा किसी अन्य प्रत्याशी ने फॉर्म जमा नहीं किया, जिससे कविता पाटीदार, सुमित्रा बाल्मीक और विवेक तन्खा का निर्विरोध राज्यसभा जाने का का रास्ता साफ हो गया. विधानसभा के रिटर्निंग आफिसर एमपी सिंह ने तीनों प्रत्याशियों के निर्विरोध चुन जाने की घोषणा की है. 

तन्खा दूसरी बार पहुंच रहे राज्यसभा 
विवेक तन्खा लगातार दूसरी बार राज्यसभा पहुंच रहे हैं, तो बीजेपी की कविता पाटीदार और सुमित्रा बाल्मीक पहली बार उच्च सदन में पहुंचेगी. गौरतलब है कि भाजपा से एमजे अकबर, सम्पतिया उइके और कांग्रेस के विवेक तन्खा का कार्यकाल 29 जून को समाप्त हो रहा था. 

राज्यसभा में महाकौशल को मिली ज्यादा तव्वजों 
बता दें कि इस बार राज्यसभा से बीजेपी और कांग्रेस ने महाकौशल अंचल को ज्यादा तव्वजों दी है. कांग्रेस प्रत्याशी विवेक तन्खा और बीजेपी प्रत्याशी सुमित्रा बाल्मीक महाकौशल से आते हैं, दोनों ही जबलपुर के रहने वाले हैं. ऐसे में आगामी विधानसभा चुनाव के हिसाब से दोनों पार्टियों ने इस अंचल पर फोकस किया है. 

ये भी पढ़ेंः कमलनाथ इन चेहरों पर लगा सकते हैं मुहर, जानिए कांग्रेस के महापौर पद के संभावित उम्मीदवार

WATCH LIVE TV

Trending news