Masse Ka Rahasya: शरीर के इन अंगों पर मस्सा वाले होते हैं किस्मत के धनी, खूब करते हैं तरक्की
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1694927

Masse Ka Rahasya: शरीर के इन अंगों पर मस्सा वाले होते हैं किस्मत के धनी, खूब करते हैं तरक्की

masse meaning on body: हम में से अधिकत्तर लोगों के शरीर पर तिल या मस्से का निशान होता है. लेकिन क्या आप जानते हैं शरीर के अलग-अलग अंगों पर पाएं जाने वाले इस निशान से हम अपने भविष्य के बारे में पता लगा सकते हैं. आइए जानते हैं शरीर पर जाने वाले मस्सों का मतलब...

Masse Ka Rahasya: शरीर के इन अंगों पर मस्सा वाले होते हैं किस्मत के धनी, खूब करते हैं तरक्की

Masso Ka Mahatva: हम सभी के चेहरे पर मस्से का होना आम बात है. लेकिन शास्त्रों में बताया गया है कि हमारे शरीर पर पाए गए यह निशान हमारे भविष्य और चरित्र के बारे में लगभग हर कुछ बता देते हैं. ऐसा बताया जाता है कि प्राचीन काल में ऋषि मुनि-लोगों के चेहरे और शरीर पर मौजूद निशान जैसे तिल, मस्से या भौंरी को देखकर उनके भविष्य के बारे में सब कुछ बता देते थें. जिसे ऋषि-मुनियों ने लिपिबद्ध कर दिया. 

इसी के आधार पर आज भी लोग अपने शरीर पर पाए जाने वाले निशान से ज्योतिष विशेषज्ञ हमे हमारे भविष्य के बारे में बताते हैं. ऐसे में आइए आज हम जानते हैं शरीर के अलग-अलग अंगो पर मस्से होने का क्या मतलब होता है ?

सिर के ऊपरी या पिछली हिस्से पर मस्सा होना
जिस जातक के सिर के ऊपरी हिस्से या पिछले हिस्से पर मस्सा होता है, वो बहुत खुशनसीब होता है. ऐसे लोग अपनी लाइफ में खूब पैसा कमाते हैं. इन लोगों का ज्यादात्तर समय सुखयम व्यतीत होता है.

मस्तक या ललाट पर मस्सा होना
जिस जातक के ललाट पर या मस्तक पर मस्सा होता है वो लोग बहुत माना जाता है. ऐसे लोग समाज में खूब मान-सम्मान पाते हैं. ये अपने लाइफ में बहुत उच्चाईयों तक जाते हैं. इनके पास कभी किसी चीज की कमी नहीं होती है.

दोनों भौहों के बीच में मस्सा होना
जिस जातक के दौनों भौहों के बीच में मस्सा होता है वे लोग बहुत दुष्ट स्वभाव के होते हैं. लेकिन ये लोग अपने लाइफ में सभी सुख-सुविधा का भोग करते हैं. ये लोग शांत और एकांत रहना पसंद करते हैं.

होठ पर या कंठ पर मस्सा होना
जिस जातक के होठ पर या कंठ पर मस्सा होता है वो लोग बहुत सौभाग्यशाली होते हैं. ये अपने लाइफ में खूब तरक्की करते हैं. ये खानपान के चीजों पर विशेष फोकस करते हैं. 

नाक या कान पर मस्सा होना
जिस व्यक्ति के नाक पर या कान पर मस्सा होता है वो लोग बहुत बहुमुखी प्रतिभा के धनी होते हैं. ये लोग नये और ब्रांडेड कपड़े पहनने के शौकीन होते हैं. ये अपनी लाइफ में खूब तरक्की करते हैं. 

  ये भी पढ़ेंः Nails Cutting: इस दिन नाखून काटने से मिलता है खूब सारा पैसा! यहां जानिए वह है कौन सा शुभ दिन

(Disclaimer: इस लेख में दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news