Weather Forecast: विदाई से पहले येलो अलर्ट! MP के 4 जिलों में बारिश, कई जगहों पर गरज-चमक संभव
Advertisement

Weather Forecast: विदाई से पहले येलो अलर्ट! MP के 4 जिलों में बारिश, कई जगहों पर गरज-चमक संभव

Weather Forecast: मध्य प्रदेश में मानसून की विदाई होने लगी है. इससे पहले मौसम विभाग ने कुछ जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में मौसम बदलने के असार बने हुए हैं.

Weather Forecast: विदाई से पहले येलो अलर्ट!  MP के 4 जिलों में बारिश, कई जगहों पर गरज-चमक संभव

Weather Forecast: भोपाल/रायपुर।  लंबे समय से बारिश की कमी से परेशानी के बाद मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) में पिछले दिनों जमकर बारिश हुई. अब धीरे-धीरे मानसून का सिस्टम विदाई ले रहा है. हालांकि, उससे पहले कुछ इलाकों में बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने 4 जिलों में बारिश की संभावा जताई है. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) में भी मौसम बदलने की आशंका है.

प्रदेश में आज हो सकती है बारिश
भोपाल मौसम विज्ञान केंद्र ने चार जिलों में मध्यम से भारी बारिश की संभावना की जाहिर की है. इसके साथ ही दो दर्जन जिलों में मौसम विभाग ने गरज चमक के साथ बूंदाबांदी की संभावना जताई गई है.

कहां कैसा रहेगा मौसम
- सीधी, सिंगरौली, रीवा, अनूपपुर में माध्यम से भारी बारिश की संभावना है.
- डिंडौरी, सिवनी, मंडला, बालाघाट, छिंदवाड़ा, शहडोल, रीवा, रायसेन, खंडवा, खरगोन, अलीराजपुर, कटनी, दमोह, पन्ना, डिंडौरी, बैतूल, खरगोन, नर्मदापुरम, खंडवा, बुरहानपुर में गरज चमक के साथ बूंदाबांदी की संभावना है

पिछले घंटे का मौसम
पिछले 24 घंटे में भी प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश देखने को मिली. इससे देखा गया की तापमान में गिरावट आई है. गर्मी की बात करें तो बीते 24 घंटे में अधिकतम 33.6 डिग्री और न्यूनतम 20.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. यही तापमान अगले 24 घंटे बने रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग की माने तो गर्मी में कोई खास बदलाव नहीं होगा. बारिश वाले जिलों मे थोड़ा अंतर आ सकता है.

छत्तीसगढ़ का मौसम (CG Weather)
छत्तीसगढ़ में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा या छींटे पड़ने की संभावना जताई गई है. कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ वज्रपात की आशंका है. राजधानी रायपुर में आकाश आंशिक मेघमय रहेगा. यहां शाम/रात गरज चमक के साथ कुछ भागों में हल्की बारिश हो सकती है. पिछले 24 घंटों की बाक करें तो प्रदेश का अधिकतम तापमान 32°C और न्यूनतम तापमान 25℃ रहा. ऐसा ही आंकड़ा आज रहने की उम्मीद है.

Vitamin-D का Diabetes कनेक्शन Blood Sugar के लिए कितना खतरनाक

Trending news