निकाल लीजिए रजाई-कंबल, धनतेरस पर MP के इन जिलों में हो सकती है बारिश, नवंबर में बढ़ेगी ठंड
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2490216

निकाल लीजिए रजाई-कंबल, धनतेरस पर MP के इन जिलों में हो सकती है बारिश, नवंबर में बढ़ेगी ठंड

MP Weather Update Toady: मध्य प्रदेश में धनतेरस पर बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने जबलपुर, शहडोल, रीवा और सागर संभाग में हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया है. आइए जानते हैं आज आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम.

निकाल लीजिए रजाई-कंबल, धनतेरस पर MP के इन जिलों में हो सकती है बारिश, नवंबर में बढ़ेगी ठंड

MP Weather News: मध्य प्रदेश में दिवाली के आसपास मौसम में बदलाव हो सकता है. मौसम विभाग ने धनतेरस के दिन जबलपुर, शहडोल, रीवा और सागर संभाग में हल्की बारिश की संभावना जताई है. यह बदलाव चक्रवाती तूफान दाना के कारण हो रहा है. तूफान के असर से प्रदेश में हवा की गति भी बढ़ सकती है.  शनिवार को प्रदेश में मौसम साफ रहा. लेकिन रविवार से मौसम में बदलाव आना शुरू हो जाएगा.

यह भी पढ़ें: MP-Chhattisgarh News LIVE: दिवाली से पहले भोपाल में खाद्य विभाग अलर्ट, सतना दौरे पर CM मोहन यादव

मध्यप्रदेश में कैसा रहेगा मौसम
आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में दिवाली के आसपास मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग ने धनतेरस (29 अक्टूबर) पर जबलपुर, शहडोल, रीवा और सागर संभाग के जिलों में हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया है. यह बदलाव चक्रवाती तूफान 'दाना' के असर से हो रहा है, जिसका असर रविवार से शुरू होगा. 27 अक्टूबर को सागर, दमोह, छतरपुर, पन्ना, सतना, रीवा, मऊगंज, मैहर, उमरिया, शहडोल, अनूपपुर, डिंडोरी, मंडला, बालाघाट, सिवनी, छिंदवाड़ा और पांढुर्ना जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है.

धनतेरस पर इन जिलों में हो सकती है बारिश!
मौसम विभाग के मुताबिक 29 अक्टूबर यानी धनतेरस के दिन बड़वानी, खरगोन, बुरहानपुर, खंडवा, हरदा, नर्मदापुरम, बैतूल, रायसेन, नरसिंहपुर, जबलपुर, कटनी, उमरिया, डिंडोरी, शहडोल, अनुपपुर, सतना, रीवा, मऊगंज, सीधी, सिंगरौली, छिंदवाड़ा, पांढुर्ना, सिवनी, मंडला और बालाघाट जिले में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है.

यह भी पढ़ें: आज अच्छा हो सकता है मिथुन, कर्क राशि वालों का दिन, ये रहें सावधान, जानें अपना राशिफल

 नवंबर से होगी ठंड की शुरुआत
मौसम में आए बदलाव के कारण सुबह-शाम हल्की ठंड महसूस की जा रही है. हालांकि दिन में तेज धूप भी निकल रही है. रात के तापमान में भी हर दिन मामूली गिरावट देखने को मिल रही है. मौसम विभाग ने पहले ही इस साल कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान जताया है. मौसम विभाग के मुताबिक दिवाली के बाद नवंबर की शुरुआत में कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार हैं.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news