BJP कार्यकर्ताओं को थप्पड़ जड़ने वाली निधि निवेदिता की गई कलेक्टरी, SDM प्रिया वर्मा की भी छुट्टी

बीजेपी कार्यकर्ताओं को थप्पड़ मारने वाली कलेक्टर निधि निवेदिता को पद से हटा दिया गया है.

BJP कार्यकर्ताओं को थप्पड़ जड़ने वाली निधि निवेदिता की गई कलेक्टरी, SDM प्रिया वर्मा की भी छुट्टी

राजगढ़: मध्य प्रदेश में राजगढ़ के ब्यावरा में नागरिकता संसोधन कानून के समर्थन में रैली निकालने वाले बीजेपी कार्यकर्ताओं को थप्पड़ मारने वाली कलेक्टर निधि निवेदिता को पद से हटा दिया गया है. एसडीएम रही प्रिया वर्मा को भी हटाया गया है. इतना ही रीवा नगर निगम कमिश्नर को पद से हटाने की खबर सूत्रों की हवाले से मिली है.

क्या था मामला?
दरअसल, राजगढ़ के व्याबरा में नागरिकता संसोशन कानून (CAA)के समर्थन में बीजेपी ने तिरंगा यात्रा निकाली थी. इस रैली के दौरान कलेक्टर निधि निवेदिता द्वारा बीजेपी नेताओं पर थप्पड़ मारने के वीडियो सामने आए थे. एक एएसआई नरेश शर्मा ने भी लिखित में कलेक्टर द्वारा थप्पड़ मारने की शिकायत की थी.

जांच समिति से मिल गई थी क्लीन चिट, जबकि वीडियो में साफ था कि कलेक्टर ने मारे थे थप्पड़
इस मामले में पहले दो तरह की रिपोर्ट में कलेक्टर की क्लीन चिट मिल गई थी. पहली रिपोर्ट तत्कालीन डीजीपी वीके सिंह ने गृह विभाग को भेजी थी. इसमें राजगढ़ एसडीओपी से जांच कराई गई थी. जांच में कलेक्टर पर एएसआई को थप्पड़ मारने के आरोप सही पाए गए. जबकि दूसरी जांच राजगढ़ एडीएम ने की थी इसमें थप्पड़ का जिक्र ही नहीं किया गया था. वहीं तीसरी जांच में कलेक्टर निधि निवेदिता के खिलाफ ASI को थप्पड़ मारने के प्रमाण नहीं मिले थे. जांच कमेटी को निधि निवेदिता के खिलाफ कोई प्रमाण नहीं मिले थे. कमेटी ने अपनी रिपोर्ट गृह विभाग को सौंप दी थी.
हालांकि शिवराज सिंह चौहान ने इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया था और कहा था कि दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई जरूर होगी.

सुबह हटाए गए थे मुख्य सचिव
सियासी उठापटक के बीच बीजेपी को फिर से प्रदेश की सत्ता मिल गई. 23 मार्च को शिवराज ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली और 24 मार्च को सुबह ही मुख्य सचिव रेड्डी की छुट्टी करके अपने चहेते इकबाल सिंह बैंस को मुख्य सचिव के पद पर बैठा दिया. वहीं थप्पड़ कांड को लेकर विवादों में रहीं ब्यावरा कलेक्टर निधि निवेदिता को और एसडीएम प्रिया वर्मा को हटाने का आदेश शासन ने दे दिया है.

लाइव देखें मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की खबरें: