अब कांग्रेस की चुनावी कलश यात्रा; ना दिखा कोरोना का डर ना हुई जान की फिक्र

कोरोना महामारी के बीच उपचुनाव को देखते हुए भाजपा व कांग्रेस द्वारा निकाली जा रही कलश यात्राओं ने चिंता बढ़ा दी है. यात्रा में महिलाओं एवं बच्चों की भीड़ उमड़ रही है. सैकड़ों लोग न तो मास्क पहन रहे हैं और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं.

अब कांग्रेस की चुनावी कलश यात्रा; ना दिखा कोरोना का डर ना हुई जान की फिक्र
बदनावर में इस तरह कांग्रेस की कलश यात्रा में शामिल हुए लोग

धार: उपचुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही अपने राजनीतिक फायदे के लिए जनता की जान को दांव पर लगा रहे हैं. बदनावर सीट में उपचुनाव होने वाला है. इसी को लेकर दोनों कोरोना नियमों को ताक पर रखकर कलश यात्राएं निकाल रहे हैं. बीते सोमवार को जहां भाजपा द्वारा नर्मदा कलश यात्रा निकाली गई थी उसमें भी करीब 500 महिलाएं कलश लेकर शामिल हुईं. वहीं अब बदनावर के कड़ौदकलां में कांग्रेस के द्वारा कलश यात्रा निकाली गई. इसमें भी बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे हुए शामिल हुए. कांग्रेस की इस कलश यात्रा में सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ीं.

क्यों निकल रही है कलश यात्रा?

दरअसल, आने वाले दिनों में प्रदेश में उपचुनाव हैं. बदनावर की सीट पर भी चुनाव होने हैं. वही नर्मदा लिंक परियोजना की स्वीकृति पर कांग्रेस और बीजेपी के नेताओं द्वारा कलश यात्रा निकाली गई जा रही है. बता दें कि नर्मदा का जल बदनावर को मिलने वाला हैं लिहाजा दोनों ही पार्टियां अपना-अपना दावा कर रही हैं कि उनके मुख्यमंत्री के प्रयासों से यहां नर्मदा का पानी पहुंचेगा. कांग्रेस जिलाध्यक्ष बालमुकुंद सिंह गौतम व सरदारपुर विधायक प्रताप ग्रेवाल कलश यात्रा में शामिल हुए. कांग्रेस जिलाध्यक्ष बोले कमलनाथ के द्वारा क्षेत्रवासियों को नर्मदा की सौगात दी गई है.
 
कहीं भारी न पड़ जाए कलश यात्रा

कोरोना महामारी के बीच उपचुनाव को देखते हुए भाजपा व कांग्रेस द्वारा निकाली जा रही कलश यात्राओं ने चिंता बढ़ा दी है. यात्रा में महिलाओं एवं बच्चों की भीड़ उमड़ रही है. सैकड़ों लोग न तो मास्क पहनकर शामिल हो रहे हैं और न ही शारीरिक दूरी का पालन हो रहा है. वहीं जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. जिले में अब तक 1500 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ चुके है. लॉकडाउन के दौरान बदनावर क्षेत्र कोरोना से पूरी तरह सुरक्षित रहा था, लेकिन दो महीनों में 79 पॉजिटिव केस यहां आ चुके हैं और इसमें इजाफा हो रहा है. भाजपा के अन्य कार्यक्रमों में विधानसभा क्षेत्र प्रभारी कृष्ण मुरारी मोघे व कांग्रेस जिलाध्यक्ष बालमुकुंदसिंह गौतम तथा अन्य नेता कोरोना संक्रमित हो चुके हैं.

WATCH LIVE TV