मंदसौर: महंगाई के दौर में किसान का चोरी हुआ प्याज, पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

किसान ने बताया कि कड़ाके कि सर्दी में भी रात लगभग 11 बजे तक खेत में प्याज की निगरानी करनी पड़ रही है.

मंदसौर: महंगाई के दौर में किसान का चोरी हुआ प्याज, पुलिस में दर्ज कराई शिकायत
मंदसौर में प्याज चोरी की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं.

मंदसौर: एक तरफ जहां आम आदमी प्याज की बढ़ी हुई कीमतों से परेशान है तो वहीं किसान प्याज चोरी होने से सदमे में है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मंदसौर (Mandsaur) में प्याज चोरी की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं.

बढ़ते दामों की वजह से प्याज अब खेतों में भी सुरक्षित नहीं है. निगरानी में चूक होते ही चोर खेतों में से प्याज चुरा कर ले जा रहे हैं. नाहरगढ़ थाना क्षेत्र के कचनारा के पास चोरों ने रविवार रात खेतों से करीब 7 क्विंटल प्याज चोरी कर लिया. किसानों ने इसकी शिकायत नाहरगढ़ थाने में की है. जिसके बाद पुलिस तफ्तीश में जुटी हुई है.

किसान जगदीश के अनुसार उसने आधा बीघा जमीन में प्याज की फसल लगाई थी. प्याज कि फसल लगभग तैयार हो चुकी थी. लेकिन, बीती रात चोर खेत से 2 बोरी प्याज जिनकी कीमत लगभग 15 हजार है चुरा कर ले गए. किसान ने बताया कि चोरी के वक्त खेत पर कोई मौजूद नहीं था.

उधर, किसान दशरथ पाटीदार ने बताया कि कड़ाके कि सर्दी में भी वो रात लगभग 11 बजे तक खेत में प्याज की निगरानी कर रहा था. लेकिन, सुबह लौटा तो देखा कि प्याज की बोरियां कम थी. किसान ने बताया कि लगभग 5-6 बोरियां प्याज की चोरी हो गई. इतना ही नहीं चोर प्याज काटकर बाकी पौधा खेत में छोड़ गए. किसान के मुताबिक चोरी हुए प्याज की कीमत लगभग 40 हजार रुपए थी.

शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने तफ्तीश शुरु कर दी है. मामले की जांच कर रहे जांच अधिकारी सुरेंद्र सिंह सिसोदिया ने बताया कि किसान ने शिकायत दर्ज करवाई है कि उसके खेत से रात लगभग 12 बजे के बाद अज्ञात चोर 6 से 7 कट्टे प्याज चुरा कर ले गए. इस मामले की जांच की जा रही है.