बार-बार बीच रोड पर जा खड़ी होती थी महिला, लोगों ने पकड़कर खंभे से बांधा

ग्वालियर में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. यहां जहां एक मानसिक विक्षिप्त महिला को कुछ लोगों ने खंभे से बांध दिया गया. इस घटना का कुछ असामाजिक तत्वों ने वीडियो भी वायरल कर दिया.

बार-बार बीच रोड पर जा खड़ी होती थी महिला, लोगों ने पकड़कर खंभे से बांधा
थीम रोड पर एक खंभे से इस तरह से महिला को बांधा गया था

कर्ण मिश्रा/ग्वालियर: ग्वालियर में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. यहां जहां एक मानसिक विक्षिप्त महिला को कुछ लोगों ने खंभे से बांध दिया गया. इस घटना का कुछ असामाजिक तत्वों ने वीडियो भी वायरल कर दिया. जिस रोड पर महिला को बांधा गया वह शहर की सबसे खूबसूरत थीम रोड कहलाती है, लेकिन यहां अमानवीयता की सबसे गंदी तस्वीर देखने को मिली. वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन हरकत में आया और महिला को अस्पताल में दाखिल कराया. महिला को खंभे से बांधने के पीछे लोगों का तर्क भी है कि वह बार-बार बीच रोड पर जाकर खड़ी हो जा रही थी. 

पैर पर लगा है प्लास्टर
महिला के पैर पर प्लास्टर चढ़ा हुआ था. इससे साफ अंदाजा यह भी लगाया जा सकता है कि वह चलने में भी सक्षम नहीं है. वायरल वीडियो जब प्रशासन तक पहुंचा तो वह हरकत में आया और तत्काल महिला बाल विकास अधिकारी को मौके पर जाने का आदेश दिया. इसके बाद महिला को तत्काल इलाज मुहैया कराया गया. साथ ही आगे की जांच के आदेश भी जिला प्रशासन ने दिए हैं. 

इमरती देवी के मंत्री पद नहीं छोड़ने पर गरमाई सियासत, कांग्रेस ने CM से की ये मांग

प्रशासन ने अस्पताल में कराया भर्ती
महिला बाल विकास अधिकारी राजीव सिंह ने महिला को जयारोग्य अस्पताल स्थित वन स्टॉप सेंटर में भर्ती कराया गया. शुरुआती जानकारी सामने आई है कि महिला सागर जिले की रहने वाली है. ऐसे में महिला बाल विकास अधिकारी इस बात की भी जांच में जुटे हैं कि आखिर किसने उसे इस परिस्थिति छोड़ा है. 

लोगों ने दिए ऐसे तर्क
हालांकि मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने बताया कि महिला बार-बार सड़क की ओर भाग कर खड़ी हो रही थी इसके चलते उसे बांधा दिया गया. मानवता के नाते लोगों की जिम्मेदारी होनी चाहिए थी कि वह पुलिस और प्रशासन को इसकी सूचना दें ताकि महिला को सही इलाज और स्थान मिल पाता. 

दूसरे एंगल से भी हो रही जांच
जानकारी यह भी है कि महिला बेसुध और नशे की अवस्था में भी थी. ऐसे में पुलिस इस बात को भी जांच रही है कि कहीं किसी असामाजिक तत्व द्वारा महिला की मानसिक विक्षिप्ता का कोई फायदा तो नहीं उठाया गया है.

ये भी पढ़ें- 

Dengue, Malaria और COVID19 से बची जान तो अब कोबरा ने डस लिया, चंदा जुटाकर भेजा जा रहा ब्रिटेन

Video: कमलनाथ के आवास पर चल रही थी मीटिंग, बीच में छोड़कर चले गए जीतू पटवारी

WATCH LIVE TV