दंतेवाड़ा में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 3 नक्सली किए गिरफ्तार

तुमकपाल के जंगल से तीन माओवादी जनमिलिशिया सदस्य मंगल कुंजाम उर्फ शैलेष 23 वर्ष, बुधराम मड़कामी 25 वर्ष और वामन मण्डावी 23 वर्ष को गिरफ्तार कर लिया है.

दंतेवाड़ा में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 3 नक्सली किए गिरफ्तार
फाइल फोटो

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में पुलिस ने तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है. दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को यहां बताया कि जिले के कटेकल्याण थाना क्षेत्र के अंतर्गत डीआरजी और जिला पुलिस बल के संयुक्त दल ने डुमामपारा तुमकपाल के जंगल से तीन माओवादी जनमिलिशिया सदस्य मंगल कुंजाम उर्फ शैलेष 23 वर्ष, बुधराम मड़कामी 25 वर्ष और वामन मण्डावी 23 वर्ष को गिरफ्तार कर लिया है.

छत्तीसगढ़ में 62 नक्सलियों ने किया सरेंडर, राजनाथ सिंह ने बताया 'बड़ी कामयाबी'

उन्होंने बताया कि मुखबिर की सूचना के आधार पर शुक्रवार को डीआरजी और जिला बल के संयुक्त दल को डुमामपारा तुमकपाल के जंगल में रवाना किया गया था. दल ने बाद में जंगल में घेराबंदी कर तीनों माओवादियों को गिरफ्तार कर लिया. अधिकारियों ने बताया कि माओवादियों के कब्जे से छह इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर, पांच जिलेटिन रॉड, एक बंडल बिजली का वायर, दो काले झंडे और दैनिक उपयोग का सामान बरामद किया गया है.

सरकार की कार्रवाई से नाराज नक्सली छत्तीसगढ़ चुनावों में बीजेपी के नेताओं को बना सकते हैं निशाना

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार माओवादी लम्बे वक्त से नक्सलियों के संगठन में शामिल होकर हिंसक वारदातों को अंजाम देते रहे हैं. यह ग्रामीणों की मीटिंग बुलाना, बैनर पोस्टर लगाना माओवादियों के लिए भोजन और राशन की व्यवस्था करना तथा युवाओं को नक्सली संगठन में जोड़ने का काम करते थे. (इनपुटः भाषा)