close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चप्पे-चप्पे पर लगा CCTV कैमरा, पुलिस देगी नक्सलियों के मूवमेंट का मुंह तोड़ जवाब

एक खूफिया रिपोर्ट के आधार पर जिले की पुलिस मुस्तैद हो गई है और वह नक्सली और माओवादियों की किसी भी हरकत का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है.

चप्पे-चप्पे पर लगा CCTV कैमरा, पुलिस देगी नक्सलियों के मूवमेंट का मुंह तोड़ जवाब
नक्सलियों के अर्बन नेटवर्क को ध्वस्त करने पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है. (फाइल फोटो)

दुर्गः एक बार फिर से दुर्ग संभाग के राजनंदगांव, बालोद, कवर्धा में नक्सलियो की आहट सुनाई देने लगी है. ऐसे में पुलिस ने भी सीमावर्ती इलाकों में चौकसी बढ़ा दी है और नक्सलियों की हर मूवमेंट पर नजर रखना शुरू कर दिया है. पुलिस नक्सलियों पर नजर रखने के लिए जिले के कई चौक-चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे भी लगावा रही है, जिससे की गांवों में माओवादियों की घुसपैठ के साथ उन लोगों पर नजर रखी जा सके जो कारोबार के सिलसिले में प्रभावित क्षेत्र से दुर्ग और भिलाई आते जाते हैं.

रितेश देशमुख का TWEET देख एयरपोर्ट के अफसर हुए एक्टिव, VIDEO देख मानी गलती

आपको बता दें कुछ दिनों पहले ही राजनांदगांव जिले के मोहला मानपुर इलाके में पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें पुलिस ने माओवादियों के हमले का जमकर जवाब दिया था. इस ऑपरेशन में पुलिस की कार्रवाई से माओवादियों को जान बचा कर जंगल में भागना पड़ा था. पुलिस के इस हमले से माओवादी बौखला गए हैं. 

लोकसभा नतीजों के बाद सूरत में छाई 'मोदी आइसक्रीम', लेने के लिए पार्लर में लग रही लाइन

एक खूफिया रिपोर्ट के आधार पर जिले की पुलिस मुस्तैद हो गई है और वह नक्सली और माओवादियों की किसी भी हरकत का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है. रिपोर्ट में कहा बताया गया है कि इन दिनों माओवादियों का मूवमेंट शहर से गावों में इन दिनों बढ़ गया है. नक्सलियों के बारे मे यह माना जाता है कि माओवादी बारिश में शांत रहकर अपनी टीम को मजबूत करने में जुट जाते हैं, क्योंकि बारिश में जंगल घने हो जाते हैं और झाडिय़ों की झुरमुट में हलचल का पता नहीं चलता इसीलिए वे बड़े हमले को टालते हैं. 

OMG! सात फेरों की कस्में दिलाने वाला पंडित ही ले भागा दुल्हन, घरवाले बोले- हमारी तो...

नक्सलियों के अर्बन नेटवर्क को ध्वस्त करने पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है. दुर्ग रेंज के डीआईजी रतनलाल डांगी ने कहा कि पुलिस ने विधानसभा और लोकसभा दोनों चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराया है. प्रदेश के नक्सल प्रभावित इलाकों में पुलिस ने इस दौरान कड़ी नजर रखी थी. वहीं महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के भी नक्सल प्रभावित इलाकों में भी पुलिस ने शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराया है. उन्होंने कहा कि पिछले डेढ़ महीने से नक्सलियों का मूवमेंट बहुत ही कम हो गया है और यदि नक्सलियों की तरफ से कुछ भी घटना को अंजाम दिया जाता है तो पुलिस जवाब देने के लिए तैयार है.