MY अस्पताल में पोस्ट कोविड OPD शुरू, कोरोना से ठीक होने वालों का लिया जाएगा फॉलोअप
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh779290

MY अस्पताल में पोस्ट कोविड OPD शुरू, कोरोना से ठीक होने वालों का लिया जाएगा फॉलोअप

कोरोना से जंग जीत चुके कुछ लोगों को अब भी सांस लेने में तकलीफ हो रही है. ऐसे लोगों के लिए ये पोस्ट कोविड ओपीडी शुरू की गई है. 

फाइल फोटो

इंदौर: बढ़ते कोरोना मरीजों के मद्देनजर इंदौर के सबसे बड़े अस्पताल एमबॉय हॉस्पिटल में पोस्ट कोविड ओपीडी शुरू की गई है. इस ओपीडी  में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों का इलाज किया जाएगा. कोरोना से जंग जीत चुके कुछ लोगों को अब भी सांस लेने में तकलीफ हो रही है. इसके अलावा डॉक्टरों के पास हार्ट और शारीरिक कमजोरी की शिकायतें भी आ रही हैं. लिहाजा ऐसे मरीजों का इस ओपीडी के जरिए फॉलोअप लिया लिया जाएगा. 

ओपीडी शुरू होने की वजह
पोस्ट कोविड ओपीडी के जरिए डॉक्टर कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों का चैकअप करेंगे. डॉक्टरों के मुताबिक कोरोना से रिकवर होने वालों को कई तरह की शारीरिक परेशानी हो रही है, सबसे ज्यादा हार्ट की समस्या वाली शिकायतें मिल रही हैं. ऐसे में इस पोस्ट कोविड ओपीडी की शुरूआत की गई है.

इंदौर में कोरोना का कहर
शुरूआती दौर में इंदौर शहर में कोरोना ने कोहराम मचाया था. फिलहाल एमपी में सबसे ज्यादा कोरोना मरीज इंदौर में ही हैं. 3 नवंबर के आंकड़ों पर नजर डालें तो  61 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे, जिसके बाद संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 34,256 हो गई है. अब तक जिले में 682 मरीजों की मौत हो चुकी है, जबकि अब तक 31,343 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. वहीं 2,231 कोरोना मरीज एक्टिव हैं.

ये भी पढें: उपचुनाव: 28 सीटों पर मतदान खत्म, जानें 2018 में किसे- किस सीट पर मिली थी जीत

एमपी में नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार
करीब दस महीने बाद भी मध्यप्रदेश में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है. रोज नए मरीज मिल रहे हैं. बीते दिन ही 667 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे. जिससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,73,384 हो गई है. कोरोना मरीजों की मौत का आंकड़ा बढ़कर 2,974  है, जबकि प्रदेश में 1,62,366 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं और 8,044 मरीज एक्टिव हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news