CM कमलनाथ की सिफारिश पर राज्यपाल ने सिंधिया समर्थक 6 मंत्रियों को किया बर्खास्त

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 3 पेज का शिकायती पत्र राज्यपाल लालजी टंडन को सौंपा और बीजेपी पर हॉर्स ट्रेडिंग की कोशिश का आरोप लगाते हुए हस्तक्षेप की मांग की.

CM कमलनाथ की सिफारिश पर राज्यपाल ने सिंधिया समर्थक 6 मंत्रियों को किया बर्खास्त

भोपाल: कमलनाथ सरकार पर गहराए सियासी संकट के बीच शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज चौहान और बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राज्यपाल से मिलकर फ्लोर टेस्ट की मांग की है. वहीं इससे पहले आज सुबह मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 3 पेज का शिकायती पत्र राज्यपाल लालजी टंडन को सौंपा. कमलनाथ ने बीजेपी पर हॉर्स ट्रेडिंग की कोशिश का आरोप लगाते हुए हस्तक्षेप की मांग की.

ये भी पढ़ें: कमलनाथ ने राज्‍यपाल से की मुलाकात, कहा- 19 MLA को बनाया गया बंधक

कमलनाथ की सिफारिश पर 6 मंत्री बर्खास्त
मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने मुख्यमंत्री कमलनाथ की सिफारिश पर 6 मंत्रियों को बर्खास्त कर दिया. राज्यपाल ने इमरती देवी, तुलसी सिलावट, गोविंद सिंह राजपूत, महेंद्र सिंह सिसोदिया, प्रद्युम्न सिंह तोमर और डॉ प्रभुराम चौधरी को मंत्रिमंडल से बाहर कर दिया है.

6 मंत्रियों की बर्खास्तगी के बाद उनके विभागों का बंटवारा भी कर दिया गया है. महिला बाल विकास विभाग की जिम्मेदारी विजयलक्ष्मी साधौ को दी गई है. बता दें कि पहले इसकी जिम्मेदारी इमरती देवी के पास थी. मंत्री गोविंद सिंह को खाद्य नागरिक आपूर्ति विभाग दिया गया है. बृजेंद्र सिंह राठौर को परिवहन मंत्रालय, सुखदेव पांसे को श्रम मंत्रालय, जीतू पटवारी को राजस्व विभाग, कमलेश्वर पटेल को स्कूल शिक्षा विभाग और तरुण भनोट को स्वास्थ्य विभाग दिया गया है.

LIVE देखें मध्य प्रदेश से जुड़ी हर सियासी खबर: