Chhattisgarh Weather: प्रदेश में फिर होगी झमाझम बारिश, गिर सकता है तापमान
Advertisement

Chhattisgarh Weather: प्रदेश में फिर होगी झमाझम बारिश, गिर सकता है तापमान

मौसम विभाग ने आज प्रदेश भर में बारिश (Rain in Chhattisgarh) का अनुमान जताया है. खासतौर पर दक्षिण छत्तीसगढ़ में मानसून (Monsoon) तंत्र का असर देखने को मिलेगा. 

सांकेतिक तस्वीर

रजनी ठाकुर/रायपुर: छत्तीसगढ़ वासियों को गर्मी और उमस से आज राहत मिल सकती है.मौसम विभाग ने आज प्रदेश भर में बारिश (Rain in Chhattisgarh) का अनुमान जताया है. खासतौर पर दक्षिण छत्तीसगढ़ में मानसून (Monsoon) तंत्र का असर देखने को मिलेगा. 

मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है. प्रदेश में अब तक 766.9 मिमी वर्षा दर्ज  की गई है. सबसे कम बारिश बलोद में सबसे कम  504.5 मिमी वर्षा दर्ज की गई. एक जून से लेकर 28 अगस्त तक की स्थिति में 766.9 मिमी औसत बारिश हुई है. 

ये भी पढ़ें-MP Weather Update: मध्य प्रदेश में बारिश से तापमान में गिरावट, इन जिलों में आज भी बरसेगा बादल

कोरबा जिले में सर्वाधिक 1128.7 मिमी वर्षा हुई है और बालोद में सबसे कम 504.5 मिमी बारिश हुई है. साथ ही रायपुर में 623.1 मिमी, बलौदाबाजार में 744.9 मिमी, बिलासपुर में 801.7 मिमी, मुंगेली में 755.3 मिमी, रायगढ़ में 668.7 मिमी, महासमुंद में 595.6 मिमी, दुर्ग में 685.3 मिमी, राजनांदगांव में 562.3 मिमी, नारायणपुर में 821.7 मिमी बारिश हुई है.

अगले कुछ दिनों तक होगी झमाझम बारिश
मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले तीन से चार दिनों तक दक्षिणी छत्तीसगढ़ में भारी बारिश होगी. वहीं रायपुर और आसपास के इलाकों में हल्की फुलकी बूंदाबांदी हो सकती है.

बन रहा ये सिस्टम
मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक एक निम्न दाब का क्षेत्र उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी और उससे लगे पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना हुआ है. साथ ही ऊपरी हवा का चक्रवाती घेरा 5.8 किमी ऊंचाई तक है. इसके प्रभाव से प्रदेश में रविवार 29 अगस्त को बारिश की संभावना है.

Watch LIVE TV-

 

 

Trending news