हनुमान मंदिर के जीर्णोद्धार विवाद में आमने-सामने हो गए बजरंग दल, VHP और BJP
Advertisement

हनुमान मंदिर के जीर्णोद्धार विवाद में आमने-सामने हो गए बजरंग दल, VHP और BJP

दरअसल, मंदिर निर्माण के पक्ष में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल में खड़े हो गए जिसका विरोध भाजपा पार्षद ने किया. मामला बढ़ने पर दोनों ही पक्ष कोतवाली थाना पहुंचे गए.

मामला बढ़ने पर दोनों ही पक्ष कोतवाली थाना पहुंचे गए.

किशोर शिल्लेदार/राजनांदगांव: शहर के सदर बाजार में उस समय माहौल गरमा गया जब हनुमान मंदिर के जीर्णोद्धार को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया. हनुमान मंदिर के जीर्णोद्धार के लेकर स्थानीय भाजपा पार्षद, विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल आमने-सामने हो गए. 

दरअसल, मंदिर निर्माण के पक्ष में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल में खड़े हो गए जिसका विरोध भाजपा पार्षद ने किया. मामला बढ़ने पर दोनों ही पक्ष कोतवाली थाना पहुंचे गए. इस मामले में नगर पुलिस अधीक्षक मणी शंकर चन्द्रा का कहना है कि वहां पर मंदिर निर्माण नहीं हो रहा है बल्कि मंदिर का जीर्णोद्धार किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि समता मंच और विश्व हिंदू परिषद के बीच विवाद की स्थिति बन गई. दोनों पक्षों को बैठक कर आपस में मामला सुलझाने को कहा गया है.

 CG: पूर्व सीएम रमन सिंह की पत्नी में कोरोना वायरस की पुष्टि, आइसोलशन में गया पूरा परिवार 

वहीं विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल से जुड़े लोगों का कहना है कि यह मंदिर काफी पुराना है और इसका जीर्णोद्धार किया जाना है. हनुमान मंदिर के साथ ही यहां भगवान श्रीरामचंद्र जी की प्रतिमा भी स्थापित की जाएगी. इस मामले में बजरंग दल के संभाग प्रमुख अरुण गुप्ता का कहना है कि समता मंच के पास में प्राचीन हनुमान मंदिर है जो जीर्णशीर्ण हो गया था. उसका निर्माण कार्य कराया जा रहा था, जिस पर कुछ लोगों ने आपत्ति जताई थी. बजरंग दल के संभाग प्रमुख विरोधकर्ताओं की शंका दूर कर आपस में बैठक कर इस मामले का समाधान निकालने की बात कही है.

 बताया जा रहा है कि इस मंदिर का जीर्णोद्धार वॉर्डवासियों के सहयोग से कराया जा रहा था, जबकि स्थानीय भाजपा पार्षद ने आवेदन देकर इस निर्माण को अवैध बताकर काम रुकवाने की कोशिश की. इसके बाद वॉर्ड वासियों में आक्रोश व्याप्त हो गया है. माहौल को गरमाता देख पुलिस को इस मामले में हस्तक्षेप करना पड़ा. जिसके बाद दोनों पक्षों को आपसी सहमति बनाने को कहा गया है.

Trending news