close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: अपने टीचर के ट्रांसफर पर बिलख-बिलखकर रोये बच्चे, कहा- 'सर जी, हमें छोड़कर मत जाओ'

अध्यापक के ट्रांसफर की खबर सुनकर फूट-फूटकर रोने लगे बच्चे, आपको भी रुला देगा VIDEO

VIDEO: अपने टीचर के ट्रांसफर पर बिलख-बिलखकर रोये बच्चे, कहा- 'सर जी, हमें छोड़कर मत जाओ'

कटनी/भोपाल: मध्य प्रदेश के कटनी जिले के एक मिडिल स्कूल में माहौल उस समय बेहद भावुक हो गया जब बच्चों को पता चला कि उनके टीचर का ट्रांसफर हो गया है. अपने पसंदीदा टीचर के तबादले की सूचना मिलने पर बच्चे बिलख-बिलखकर रोने लगे. मासूमों को दिलासा देते वक्त शिक्षक भी खुद को रोने से रोक न पाए. इन भावनात्मक पलों का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

जिले की ढीमरखेड़ा तहसील स्थित तिलमन गांव के मिडिल स्कूल में गणित के अध्यापक मंगलदीन पटेल का कटनी शहर के एक स्कूल में ट्रांसफर हो गया. शनिवार को स्कूल छोड़ने से पहले वह अपनी क्लास में छात्र-छात्राओं से मिलने गए. इस दौरान अध्यापक के तबादले की सूचना मिलने पर बच्चों को यूं लगा कि उनका सबसे प्यारा अभिभावक अब उनसे हमेशा के लिए दूर जा रहा है. इसके बाद तो सभी मासूम अपने प्रिय अध्यापक से लिपट गए और फूट-फूटकर रोने लगे. मासूम कहने लगे कि ''सर जी, आप हमें छोड़कर मत जाओ.'' अब बच्चे क्या रोये, मंगलदीन भी खूब रोये. क्या स्कूल के कर्मचारी और क्या चपरासी, वहां मौजूद हर किसी शख्स की आंखें आंसुओं से भीगी हुई थीं.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शिक्षक मंगलदीन अपने स्कूल के छात्र-छात्राओं को बेहतर तरीके से पढ़ाई-लिखाई करा रहे थे. उन्होंने गांव में रहने वाले बच्चों को इस योग्य बना दिया था कि वे प्राइवेट स्कूलों के बच्चों को भी टक्कर दे सकें.

इस आधुनिक युग में गुरु और शिष्यों के इस अनूठे रिश्ते का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है. यूजर्स शिक्षक की सराहना करते नहीं थक रहे.  

साल 2016 में इसी तरह का एक और वाकया सामने आया था जिसमें उत्तर प्रदेश के देवरिया जनपद के पिपराधन्नी गांव के प्राइमरी स्कूल के टीचर अवनीश यादव के तबादले को लेकर भी बच्चों समेत पूरा गांव तक रो पड़ा था.