MP से बेंगलुरु जाने वालों को खुशखबरी, नई फ्लाइट शुरू, दोगुना हुआ मूवमेंट
Advertisement

MP से बेंगलुरु जाने वालों को खुशखबरी, नई फ्लाइट शुरू, दोगुना हुआ मूवमेंट

भोपाल में बीते छह महीने में फ्लाइट्स का मूवमेंट दोगुना से ज्यादा हो गया है. कोरोना काल की वजह से धीरे-धीरे शुरू हो रही फ्लाइट्स अब लगातार बढ़ रही हैं.

सांकेतिक तस्वीर.

भोपाल/संदीप भम्मरकर: भोपाल में बीते छह महीने में फ्लाइट्स का मूवमेंट दोगुना से ज्यादा हो गया है. कोरोना काल की वजह से धीरे-धीरे शुरू हो रही फ्लाइट्स अब लगातार बढ़ रही हैं. जून में जहां फ्लाइट्स मूवमेंट 172 था, जो नवंबर में बढ़कर 466 हो गया.

ये भी पढ़ें: छतरपुर: बारात में आई गाड़ी कुएं में गिरी, 6 की मौत

हवाई यात्रियों का उत्साह देखते हुए अब बेंगलुरु के लिए दूसरी फ्लाइट 17 दिसंबर से शुरू होगी, जो बेंगलुरु से शाम को भोपाल पहुंचेगी और भोपाल से 7.30 बजे बेंगलुरु के लिए रवाना होगी. कोरोना काल की वजह से हवाई फ्लाइट्स पर लगे प्रतिबंध खुले तो हवाई यात्रियों ने ज्यादा उत्साह नहीं दिखाया था. नतीजन हवाई सेवाएं भी कम रखी गईं.

पिछले 5 महीने में विमानों का मूवमेंट

जून के महीने में केवल 172 फ्लाइट्स का मूवमेंट हुआ था, लेकिन जुलाई में ये बढ़कर 210 हो गया. अगस्त में मामूली बढ़ोतरी के साथ 238 यात्री विमानों का आवागमन हुआ. सितंबर में ये बढ़कर 294 हुआ, अक्टूबर में 394 और अब नवंबर में 466 फ्लाइट्स मूवमेंट हो गया है. दिसंबर में ये मूवमेंट और बढ़ने की संभावना है.

आने वाले दिनों में हालात ठीक होने की संभावना
कोरोना काल से पहले सामान्य दिनों में फ्लाइट्स मूवमेंट करीब 600 के पार था. उम्मीद है कि जल्द ही भोपाल एयरपोर्ट पर विमानों का आवागमन सामान्य दिनों की तरह हो पाएगा.

नई उड़ान की बुकिंग शुरू
इंडिगो विमान ने बेंगलुरु जाने वाले यात्रियों के लिए भी दो नयी उड़ानों का इंतजाम किया है. नयी उड़ान की बुकिंग भी शुरू हो गई है. नयी विमान सेवा 6ई-6188 बेंगलुरु से शाम 4.55 बजे रवाना होकर शाम 7 बजे भोपाल पहुंचेगी. वहीं, 6 ई - 543 विमान सेवा भोपाल से शाम 7.30 बजे रवाना होकर रात 9.30 बजे बेंगलूरु पहुंचेगी.

कितना रहेगा किराया
इससे पहले 6ई - 211 सुबह 10.20 बजे बेंगलुरु से रवाना होकर दोपहर 12.25 बजे भोपाल पहुंचती है और दोपहर 1 बजे रवाना होकर दोपहर 2.55 बजे बेंगलुरु पहुंचती है. बेंगलुरु से भोपाल तक का प्रारंभिक किराया 4081 रुपए है और भोपाल से बेंगलुरु तक का किराया 4323 रुपए रहेगा. 

ये भी पढ़ें: निजी अस्पतालों में 11 दिसंबर को बंद रहेगी OPD, सिर्फ इनको मिलेगा इलाज

ये भी पढ़ें: गाय ने ढूंढ निकाली मंदिर से चोरी कृष्ण की 500 साल पुरानी मूर्ति..!!

WATCH LIVE TV

Trending news