गाय ने ढूंढ निकाली मंदिर से चोरी कृष्ण की 500 साल पुरानी मूर्ति..!!
Advertisement

गाय ने ढूंढ निकाली मंदिर से चोरी कृष्ण की 500 साल पुरानी मूर्ति..!!

मुरैना जिले के बरेठा गांव में बने मंदिर से भगवान कृष्ण की 500 साल पुरानी मूर्ति चोरी गयी थी. जिसे पुलिस या किसी ग्रामीण ने नहीं बल्कि एक गाय ढूंढ निकाला है. 

 

भगवान कृष्ण की 500 साल पुरानी मूर्ति

मुरैनाः भगवान कृष्ण की पहचान ही गाय माता से होती है. कहते है जहां गाय का निवास होता है वहां भगवान कृष्ण का भी वास रहता है. कुछ ऐसा ही हुआ मुरैना जिले के बरेठा गांव में. जहां एक गाय ने न केवल ग्रामीणों और पुलिस की मदद की बल्कि अपने भगवान को भी ढूंढ निकाला, जहां 500 साल पुरानी भगवान कृष्ण की चोरी हुई मूर्ति को गाय ने ढूंढ लिया. 

चोरी हुई थी कृष्ण की मूर्ति
दरअसल, मुरैना जिले के बरेठा गांव में 500 साल पुराना भगवान कृष्ण का प्रसिद्ध जग्गाजी मंदिर बना हुआ है. जो आस-पास के लोगों की आस्था का बड़ा केंद्र है. 30 नवंबर की दरमियानी रात जब मंदिर के पुजारी रामदास महाराज भजन कीर्तन करने के बाद मंदिर में पहुंचे तो उन्होंने देखा के मंदिर के पट खुले हैं और गर्भ ग्रह में रखी भगवान कृष्ण की मूर्ति नहीं है. 500 साल पुराने राधाकृष्ण मंदिर से मूर्ति चोरी होने की सूचना ग्रामीण इलाके में आग की तरह फैल गई. 

ये भी पढ़ेंः आदिवासियों की तकदीर बदलने के लिए इस लड़के ने छोड़ दी लंदन में लाखों की नौकरी

पुलिस हो गई परेशान
प्राचीन मंदिर के प्रति लोगों की आस्था और ग्रामीणों के गुस्से को देखते हुए पुलिस भी मूर्ति को तलाशने में लग गई, काफी खोजने के बाद भी जब जब मूर्ति नहीं मिली तब पुलिस ने डॉग स्क्वॉड की मदद ली इसके बावजूद भी आरोपियों का कोई सुराग नहीं लगा. 3 दिन तक लगातार पुलिस सर्चिंग करती रही लेकिन मूर्ति नहीं मिली. 

गाय ने ढूंढी मूर्ति 
पुलिस और ग्रामीण जब धक हारकर परेशान हो गए तभी 3 दिसंबर को 12 साल का एक बच्चा भागते भागते मंदिर आया और मंदिर के महंत को बताया कि भगवान कृष्ण की मूर्ति रामस्वरूप बघेल के खेत में पड़ी हैं, उसने बताया कि खेत में लगे बाजरे के ढेर को गाय चल रही थी. जब उसने गाय को भगाने की कोशिश की तो वह बाजरे का कुछ हिस्सा मुंह में दबाकर भागने लगी तभी उस ढेर से कृष्ण की मूर्ति गिरी. घटना के बाद ग्रामीण मौके पर पहुंचे और देखा कि पास में ही गाय चर रही थी और वही मूर्ति पड़ी थी. जिसकी सूचना ग्रामीणों ने तत्तकाल पुलिस को दी. 

जल्द होगी आरोपियों की गिरफ्तारी 
हालांकि इस पूरे मामले में पुलिस का कहना है कि भगवान की मूर्ति मिल गयी है यह अच्छी बात है. लेकिन जिस तरह से मूर्ति बाजरे के ढेर में मिली है इसलिए इस पूरे मामले की जांच गंभीरता से की जाएगी और मूर्ति चोरी करने वाले आरोपियों का पता लगाया जाएगा.  लेकिन जिस तरह से पुलिस मूर्ति को ढूंढने में असफल रही और गाय ने मूर्ति को खोज निकाला इसकी चर्चा पूरे इलाके में हो रही है.

ये भी पढ़ेंः इंदौर ड्रग्स रैकेटः गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड बनकर आरोपियों तक पहुंची पुलिस, 7 को दबोचा गया

सिर्फ टाइमपास नहीं ऊर्जा का भंडार है मूंगफली, सर्दियों में इसके फायदे आपको हैरान कर देंगे

ये भी देखेंः VIDEO: भारत बंद के लिए दुकाने बंद कराने गए थे कांग्रेस विधायक, भड़क गया दुकानदार

VIDEO: ज्वेलरी की दुकान का शटर तोड़कर अंदर घुसे बदमाश, चंद मिनटों में लाखों का माल साफ

WATCH LIVE TV

Trending news