COVID-19: मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार भी कोटा में फंसे छात्रों को लाने के लिए भेजेगी 100 बसें
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh670196

COVID-19: मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार भी कोटा में फंसे छात्रों को लाने के लिए भेजेगी 100 बसें

कोटा से वापस लाए जाने पर छात्रों का पहले मेडिकल चेकअप कराया जाएगा फिर घर जाने दिया जाएगा. इन छात्रों को कोटा से मध्य प्रदेश लाए जाने के बाद उन्हें उनके संबंधित जिलों तक पहुंचाने के लिए भी प्रशासन की तरफ से इंतजाम किए गए हैं.

सांकेतिक तस्वीर.

हरीश दिवेकर/भोपाल: यूपी की योगी सरकार के बाद अब मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार भी लॉकडाउन के कारण राजस्थान के कोटा में फंसे छात्रों को वापस लाने के लिए बसें भेजेगी. मध्य प्रदेश राज्य सड़क परिवहन की 100 बसें कोटा में फंसे छात्रों को लेने जाएंगी. राजस्थान के कोटा में इंजीनियरिंग और मेडिकल परीक्षाओं की तैयारी करने गए मध्य प्रदेश के तकरीबन 250 छात्रों को इन बसों से वापस लाया जाएगा. 

COVID-19: एक कुत्ते को लेकर सोशल मीडिया पर फैली ऐसी अफवाह कि मंदसौर DM को देनी पड़ी सफाई

मध्य प्रदेश के श्योपुर कलेक्टर ने कोटा कलेक्टर से छात्रों को वापस लाने के बारे में चर्चा की है. मध्य प्रदेश के अलग-अलग जिलों के ये छात्र प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिए कोटा में रह रहे थे. कोटा से मंदसौर के 45 छात्रों को वापस लाया जाएगा. शाजापुर के भी 27 छात्रों के वहां फंसे होने की जानकारी मिली है, जिन्हें वापस लाया जाएगा. भिंड के 118 छात्रों को लाने पांच बसें भेजी जाएंगी. छात्रों को लाने से पहले बसों को अच्छी तरह सैनिटाइज किया जाएगा.

बस्तर में नक्सलियों की क्रूरता- गोपनीय सैनिक के बुजुर्ग पिता को रस्सी से लटकाया, डंडे से पीटकर की हत्या

कोटा से वापस लाए जाने पर छात्रों का पहले मेडिकल चेकअप कराया जाएगा फिर घर जाने दिया जाएगा. इन छात्रों को कोटा से मध्य प्रदेश लाए जाने के बाद उन्हें उनके संबंधित जिलों तक पहुंचाने के लिए भी प्रशासन की तरफ से इंतजाम किए गए हैं. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भी स्टेट रोडवेज की बसें कोटा भेजकर वहां से करीब 8000 छात्रों को वापस लाया था. इसके बाद मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने भी यह पहल की है.

Trending news