SSC CGL 2021 भर्ती का नोटिफिकेशन इस दिन होगा जारी, ऐसे कर सकेंगे अप्लाई
Advertisement

SSC CGL 2021 भर्ती का नोटिफिकेशन इस दिन होगा जारी, ऐसे कर सकेंगे अप्लाई

इस भर्ती के जरिए भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों में भर्तियां की जाएंगी. ये भर्तियां ग्रुप बी और ग्रुप सी के पदों पर की जाएंगी. अधिक जानकारी अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी होने के बाद चेक कर सकेंगे.

सांकेतिक तस्वीर

नीरज यादव/भोपाल: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की तरफ से सीजीएल (CGL) के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन 21 दिसंबर 2020 को जारी किया जाएगा. नोटिफिकेशन जारी होने के बाद इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. ऑनलाइन आवेदन 25 जनवरी 2021 तक होंगे. 

MP में बारिश की वजह से गहराया कोहरा, भोपाल में छाया बादल, देखें नजारा

इस भर्ती के जरिए भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों में भर्तियां की जाएंगी. ये भर्तियां ग्रुप बी और ग्रुप सी के पदों पर की जाएंगी. अधिक जानकारी अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट https://ssc.nic.in/ पर नोटिफिकेशन जारी होने के बाद चेक कर सकेंगे.

शैक्षिक योग्यता
Assistant Audit Officer: इस पद पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों के पास सीए, एमबीएकोस्ट, अकाउंट, एमकॉम में डिग्री होनी चाहिए. अधिक जानकारी अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट से चेक कर लें. 

Video: फटाफट अंदाज में देखिए मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की 80 बड़ी खबरें

Statistical Investigator Grade-II: इस पद पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बैचलर डिग्री होनी चाहिए. वे भी स्टैस्टिक्स विषय में. अधिक जानकारी अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

Junior Statistical Officer: इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास किसी किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा अभ्यर्थी के 12वीं मैथ्स में 60 फीसदी अंक होने चाहिए. अधिक जानकारी अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. 

चयन प्रक्रिया
इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन टियर-1, टियर-2, टियर-3 और टियर-4 के बाद किया जाएगा. अधिक जानकारी अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे.

Indian Army New Rally 2020: भारतीय सेना में 8वीं, 10वीं और 12वीं पास के लिए निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई

ऐसे करें अप्लाई
1- आवेदन के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
2- आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई लिंक पर क्लिक करें.
3- एसएससी सीजीएल का फॉर्म भरें.
4- एसएससी सीजीएल फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें.

ये भी पढ़ें-

भोपाल में बेमौसम बरसात से बढ़ी ठंड, रैन बसेरा पहुंचे कमिश्नर, दिव्यांग को दिलाई पेंशन

युवाओं के लिए BARC में सुनहरा मौका, हर महीने मिलेंगे 38 हजार रुपए​

VIDEO: जब शिकारी खुद बना शिकार, चंद सेकंड में मगरमच्छ ने किया चीते का काम तमाम​

Watch Live TV-

Trending news