MP: अतिथि विद्वानों के धरना 21वें दिन भी जारी, बोले- कड़कड़ाती ठंड में भी डटे रहेंगे

नियमितीकरण की मांग पर धरना दे रहे अतिथि विद्वानों के अनिश्चितकालीन धरने आज 21 वाँ दिन है. कड़कड़ाती ठंड में भी ये लोग अपनी नियमितीकरण की मांग को लेकर धरने पर डटे हैं.

MP: अतिथि विद्वानों के धरना 21वें दिन भी जारी, बोले- कड़कड़ाती ठंड में भी डटे रहेंगे
नियमितीकरण की मांग पर धरना दे रहे अतिथि विद्वानों के अनिश्चितकालीन धरने आज 21 वाँ दिन

भोपाल: भोपाल के यादगारे शाहजहांनी पार्क में नियमितीकरण की मांग पर धरना दे रहे अतिथि विद्वानों के अनिश्चितकालीन धरने आज 21वां दिन है. कड़कड़ाती ठंड में भी ये लोग अपनी नियमितीकरण की मांग को लेकर धरने पर डटे हैं.महिला अतिथि विद्वानों का कहना है कि कड़कड़ाती ठंड में हम अपने बच्चों के साथ यहां 20 दिनों से रात बिता रहे हैं, और हमारे बच्चों की तबियत खराब हो रही है, मगर हम डटे रहेंगे,चाहें तापमान 1 डिग्री या उससे भी नीचे हो जाये पर हम जब तक नियमितीकरण नही हो जाता तब तक यहां से नही हटेंगे.

अतिथि विद्वान तब तक जाने को तैयार नहीं हैं, जब तक की सरकार उन्हें नियमितीकरण का लिखित में कोई आदेश न दे दें. गौरतलब है कि पिछले दिनों उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी अतिथि विद्वानों के धरना स्थल पर पहुंचकर अतिथि विद्वानों से धरना खत्म करने का आग्रह कर चुके हैं. 

अतिथि विद्वानों का कहना है कि मुख्यमंत्री कमलनाथ जब कह चुके हैं कि किसी भी अतिथि विद्वान को बाहर नही किया जाएगा तो, फिर भी उन्हें फालेन आउट के आदेश थमाए जा रहे हैं. जिन-जिन कॉलेजों में पीएससी से चयनित उम्मीदवारों की ज्वाइनिंग हो रही है. वहां पर अतिथियों को नौकरी से बाहर किया जा रहा है. अब तक करीब 2700 से ज्यादा अतिथि विद्वानों को फालेन आउट दे दिया गया है.