सिस्टम ने ली जानः किसान का धान खरीदने के लिए मांगा गया 500 रुपए घूस, हार्ट अटैक से हुई मौत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh803115

सिस्टम ने ली जानः किसान का धान खरीदने के लिए मांगा गया 500 रुपए घूस, हार्ट अटैक से हुई मौत

मृतक किसान की पत्नी का आरोप है कि मोटा धान नहीं खरीदने और रुपये मांगे जाने के चलते सदमे से उनके पति की मौत हुई है.

मृतक किसान करण

राजनांदगांवः मंगलवार को घुमका खरीदी केन्द्र में धान बेचने पहुंचे गिधवा निवासी किसान करण साहू की हार्ट अटैक से मौत हो गई. दरअसल खरीदी केंद्र पर 55 वर्षीय किसान के 43 कट्टा धान को खराब बताकर तौलने से इनकार कर दिया गया, जिससे आहत होकर वह जमीन पर गिड़ पड़े और दम तोड़ दिया. परिजनों ने खरीदी केंद्र पर मौजूद कर्मियों पर आरोप लगाया है कि उन्होंने करण साहू से उनके धान की क्वालिटी खराब बताकर खरीदने के लिए रुपयों की मांग की. इस मामले मे राजनांदगांव कलेक्टर ने जांच के आदेश दिए हैं.

भोपाल में इस बार OBC महिला होगी मेयर, इंदौर फ्री फॉर ऑल, जानें अन्य 14 नगर निगमों का हाल

धान खरीदने के लिए किसान से मांगे 500 रु.
परिजनों ने बताया कि करण साहू धान उपार्जन केंद्र घुमका में 43 कट्टा धान बेचने लेकर पहुंचे थे. मसूरी धान की तौलाई हो गई. वहीं मोटा धान की क्वालिटि खराब होने का हवाला देकर करण से खरीदी केन्द्र के प्रबंधक ने तौलाई के एवज में 500 रुपयों की मांग की. किसान करण साहू ने अपनी गरीब परिस्थित का हवाला देकर पैसे नहीं होने की बात कही. उन्होंने 300 रुपए दे भी दिए. लेकिन खरीदी केन्द्र के प्रबंधक ने करण की बात नहीं सुनी और पूरे 500 रुपए लेकर ही धान तौलने की बात कही.

शिवराज बोले- किसान हमारे भगवान, कृषि कानून लाएंगे क्रांतिकारी बदलाव, विपक्ष के नेता कर रहे ढोंग

जब तक पैसे आते तब तक जान जा चुकी थी
करण साहू ने अपने बेटे को रुपए लाने घर भेजा. किसान का बेटा जब रुपये लेकर धान खरीदी केन्द्र पहुंचा तो पता चला कि उसके पिता को घुमका स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया है. वह स्वास्थ्य केंद्र पहुंचा तो अपने पिता को मृत पाया. डाक्टॅरो ने बताया गया कि करण साहू को दिल का दौरा पडा था. मृतक किसान की पत्नी का आरोप है कि मोटा धान नहीं खरीदने और रुपये मांगे जाने के चलते सदमे से उनके पति की मौत हुई है.

SDM के सामने मृतक की पत्नी ने दर्ज कराया बयान
इस मामले की खबर प्रशासन तक पहुंची तो कलेक्टर ने एसडीएम व तहसीलदार को मौके पर भेजा. मृतक किसान की पत्नी ने अपना बयान दर्ज कराया. उन्होंने एसडीएम व तहसीलदार को बताया कि खरीदी केन्द्र प्रबंधक ने करण साहू से धान खरीदने के लिए घूस मांगा था. पूरे पैसे नहीं देने पर धान तौलने से मना कर दिया. इसका करण साहू को सदमा लगा और उनकी मौत हो गई.

भिखारी की हालत में बैचमेट को मिले थे Sub-Inspector, इलाज के बाद हुए ठीक, फिर करना चाहते हैं पुलिस सेवा

पूर्व CM रमन सिंह ने साधा भूपेश सरकार पर निशाना
इस मामले में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्य मंत्री रमन सिंह ट्वीट कर भूपेश बघेल सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने लिखा, "सरकार की वादाखिलाफी, भ्रष्टाचार व कमीशनखोरी, अराजक सिस्टम किसानों की जान लेने पर उतारू है.'' राजनांदगांव के बीजेपी जिलाध्यक्ष मधुसूदन ने भी जिले में चल रही धान खरीदी को लेकर सवाल खड़े किए. उन्होने कहा कि सरकर के लचर सिस्टम ने किसानों को मरने पर मजबूर कर दिया है.

WATCH LIVE TV

Trending news