MP: शीतलहर के चलते रतलाम में स्कूलों की हुई छुट्टी, बढ़ सकती है किसान की परेशानी
Advertisement

MP: शीतलहर के चलते रतलाम में स्कूलों की हुई छुट्टी, बढ़ सकती है किसान की परेशानी

लगातार 3 दिनों से कड़ाके की ठंड से अब किसानों की चिंता भी बढ़ने लगी है. ठंड का असर अब खेतों में भी दिखाई देने लगा है. 

(फाइल फोटो)

चंद्रशेखर सोलंकी/रतलाम: रतलाम में गिरते तापमान ने ठिठुरन बढ़ा दी है. दिन में भी ठंडी हवाओं से ठंड का असर दिखाई दे रहा है. नए वर्ष के तीन दिन बाद भी सूरज बादलों से बाहर नही आया है. वहीं, गिरते तापमान ने स्कूली बच्चों की भी परेशानी बढ़ा दी है. इसे देखते हुए रतलाम कलेक्टर ने स्कूलों में दो दिन का अवकाश घोषित किया है. फिलहाल, 3 और 4 जनवरी को स्कूल बंद रहेंगे. हालांकि इन छूट्टियों के दौरान स्कूलों में शिक्षकों की उपस्थिति रहेगी. इस आदेश के बाद अब रविवार के बाद सोमवार 6 जनवरी को स्कूल खुलेंगे. 

रतलाम में इन दिनों कोहरा और धुंध छाया हुआ है. पूरा दिन लोग अलाव का सहारा लेने को मजबूर हैं. छोटे व्यवसायी, हाथ ठेला दुकानदार व मजदूर सुबह से अलाव जला लेते हैं. जगह-जगह पर दिनभर अलाव जलाए जा रहे हैं. लोग पूरा दिन चाय की चुस्की और गर्म कपड़ों में रहने को मजबूर हैं. 

लगातार ठंड से किसानों पर भी आया संकट
लगातार 3 दिनों से कड़ाके की ठंड से अब किसानों की चिंता भी बढ़ने लगी है. ठंड का असर अब खेतों में भी दिखाई देने लगा है. चना व गेंहू की फसल ठंड से खराब होने के आसार बनने लगे हैं. यदि तापमान लगातार इसी तरह गिरता रहा तो, कुछ दिनो में किसानों की फसलों पर आफत आ जाएगी. एक बार फिर ठंड के कारण किसान संकट में पड़ सकता है. 

Trending news