close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

स्कूल पिकनिक पर गया था बच्चा, नदी में डूबने से हुई मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

खेलते-खेलते बच्चा नदी के पास जा पहुंचा, जहां उसकी डूबने से मौत हो गई. घटना के बाद बच्चों के परिजनों ने बच्चे के शव के साथ स्कूल के सामने जम कर हंगामा किया, लेकिन बाद में प्रशासन के दखल और समझाइश के बाद मामला शांत हो गया.

स्कूल पिकनिक पर गया था बच्चा, नदी में डूबने से हुई मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्लीः अलीराजपुर में एक निजी स्कूल की लापरवाही सामने आई है, जहां स्कूल की तरफ से पिकनिक पर गए एक बच्चे की डूबने से मौत हो गई. जिसके बाद बच्चे के परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया, दरअसल अलीराजपुर के डॉन बास्को स्कूल 12 अगस्त यानी कल छुट्टी के दिन बोर्डिंग के बच्चों को पिकनिक पर ले कर गुजरात के छोटा उदयपुर गया था. जहां खेलते-खेलते बच्चा नदी के पास जा पहुंचा, जहां उसकी डूबने से मौत हो गई. घटना के बाद बच्चों के परिजनों ने बच्चे के शव के साथ स्कूल के सामने जम कर हंगामा किया, लेकिन बाद में प्रशासन के दखल और समझाइश के बाद मामला शांत हो गया. हालांकि बच्चे के परिजनों ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

बता दें अलीराजपुर का डॉन बास्को स्कूल प्रबंधन सोमवार को स्कूल बोर्डिंग के 78 बच्चों को बिना पालकों की अनुमति के भारी बारिश के बीच नदी किनारे पिकनिक पर लेकर गया था, जहां एक बच्चे का खेलते-खेलते पैर फिसल गया और वह नदी में जा गिरा. जिससे बच्चे की मौत हो गई. घटना की जानकारी मिलने पर बच्चे के परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया. परिजनों का कहना है कि स्कूल ने उनके बच्चे को पिकनिक पर लेकर जाने से पहले इसकी जानकारी तक नहीं दी.

देखें लाइव टीवी

VIDEO: कच्छ में NDRF की टीम ने बाढ़ में फंसे 192 लोगों को कैसे सुरक्षित निकाला  

वहीं घटना को लेकर स्कूल प्रबंधन का कहना है कि बच्चों की डिमांड पर उन्हें पिकनिक ले जाया गया था. जहां यह घटना हुई. पूरे मामले में प्रिंसिपल का कहना है कि जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की जाएगी. घटना के बाद पीड़ित परिजनों ने स्कूल पहुंचकर जम कर हंगामा किया. जिसके बाद स्कूल पर भारी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है. पुलिस के अनुसार घटना स्थल से संबधित थाने पर प्रकरण दर्ज कर लिया गया है. वहीं मृतक बच्चे के परिजनों ने पुलिस से स्कूल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.