VIDEO: कच्छ में NDRF की टीम ने बाढ़ में फंसे 192 लोगों को कैसे सुरक्षित निकाला
Advertisement

VIDEO: कच्छ में NDRF की टीम ने बाढ़ में फंसे 192 लोगों को कैसे सुरक्षित निकाला

ताजा आंकड़ों के मुताबिक गुजरात में बाढ़ के चलते अब तक 98 लोगों के मारे जाने की सूचना है

VIDEO: कच्छ में NDRF की टीम ने बाढ़ में फंसे 192 लोगों को कैसे सुरक्षित निकाला

गांधीनगरः गुजरात में बाढ़ का कहर जारी है, बाढ़ प्रभावित इलाकों में एनडीआरफ की टीमें लगातार लोगों के बचाने और उन तक राहत सामग्री पहुंचाने में जुटी है.ताजा आंकड़ों के मुताबिक गुजरात में बाढ़ के चलते अब तक 98 लोगों के मारे जाने की सूचना है. राज्य के कच्छ में एनडीआरएफ की टीम लगातार लोगों के बचाने में जुटी हैं. यहां के हाजी पीर इलाके में एनडीआरएफ की छठी बटालियन ने 192 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला.

वीडियों में आप देख सकते हैं कि किस तरह एनडीआरएफ के जवान नाव के जरिए लोगों के सुरक्षित स्थान तक पहुंचा रहे है. 

fallback

एनडीआरएफ के राकेश सिंह जून के सुपरविजन और टीम कमांडर बलजीत सिंह के नेतृत्व में एनडीआरएफ की टीम ने इस रेस्कयू ऑपरेशन को अंजाम दिया है.

बता दें कि देश के कई राज्यों बारिश और बाढ़ का कहर जारी है.बाढ़ के चलते कर्नाटक, महाराष्ट्र, गुजरात और केरल में भारी नुकसान हुआ है. बारिश और बाढ़ के चलते केरल और कर्नाटक में अब तक 200 लोगों की मौत हो चुकी है. कर्नाटक में 45 और केरल में 120 लोगों ने जान गंवाई.

fallback

गुजरात में भारी बारिश के कारण दीवार गिरने से आठ लोगों की मौत हो गई. यह हादसा शनिवार को मोरबी शहर में कांदला पायपास के पास हुआ. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि राज्य में यह 45 साल बाद सबसे बड़ी प्राकृतिक आपदा है. इसमें 6 हजार करोड़ का नुकसान हुआ है. कर्नाटक सरकार ने केंद्र से 3 हजार करोड़ की मदद मांगी है. 

fallback

महाराष्ट्र के सांगली और कोल्हापुर में 35 गांव बारिश के चलते पूरी तरह कट गए हैं. सोमवार को कोल्हापुर के पंचगंगा पुल स्थित एनएच 4 को जरूरी सप्लाई ले जाने वाले गाड़ियों के लिए खोला जाएगा. सेना की 123 टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हुई हैं. इन्हें 16 जिलों में राहत कार्यों के लिए लगाया गया है. भारतीय नौसेना ने 450 लोगों को सुरक्षित बचाया जबकि 300 लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया.

यह भी पढ़ेंः ...जब बाढ़ से बचाने के लिए पुलिस जवान 2 बच्चों को अपने कंधे पर बैठा कर निकला, देखें VIDEO

 

महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु बाढ़ से प्रभावित हैं. भारतीय सेना ने इन चारों राज्यों के बाढ़ प्रभावित इलाकों से 15 हजार लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया है, जबकि 6000 लोग रेस्क्यू ऑपरेशन में बचाए गए. गुजरात में 98, केरल 72, कर्नाटक 40 लोगों की मौत हो चुकी है. 

Trending news