विधानसभा का मॉनसून सत्र हो सकता है हंगामेदार, रमन सिंह बोले- कोविड समेत इन मुद्दों पर सरकार को घेरेगी BJP
Advertisement

विधानसभा का मॉनसून सत्र हो सकता है हंगामेदार, रमन सिंह बोले- कोविड समेत इन मुद्दों पर सरकार को घेरेगी BJP

छत्तीसगढ़ में विधानसभा के मॉनसून सत्र से पहले आज बीजेपी विधायक दल की बैठक हुई. इस दौरान 25 अगस्त से 28 अगस्त तक चलने वाले सत्र को लेकर रणनीति पर चर्चा की गई. मीटिंग के बाद पूर्व सीएम रमन सिंह ने  कहा कि  कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की वजह से नेता प्रतिपक्ष बैठक में शामिल नहीं हो सके.

फाइल फोटो

रायपुर : छत्तीसगढ़ में विधानसभा के मॉनसून सत्र से पहले आज बीजेपी विधायक दल की बैठक हुई. इस दौरान 25 अगस्त से 28 अगस्त तक चलने वाले सत्र को लेकर रणनीति पर चर्चा की गई. मीटिंग के बाद पूर्व सीएम रमन सिंह ने  कहा कि  कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की वजह से नेता प्रतिपक्ष बैठक में शामिल नहीं हो सके. हम उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं. साथ ही उन्होंने उन मुद्दों के बारे में बताया जिन पर विधानसभा में बीजेपी सरकार को घेरेगी.

पूर्व सीएम रमन सिंह ने कहा कि विधानसभा में उठाने के लिए मुद्दों की फेहरिस्त इतनी है कि चार दिनों का सत्र छोटा पड़ेगा. कोयला से लेकर रेत, रेत से लेकर शराब और शराब से लेकर कोविड 19 और  अव्यवस्था समेत अलग-अलग मुद्दे हैं.

इन मुद्दों पर सरकार को घेरेगी बीजेपी

- प्रदेश में विकास के सारे काम ठप्प पड़े हैं.

- एफआरबीएम एक्ट में पहले 3 फीसदी से बढ़ाकर 6 फीसदी और अब 6 फीसदी से ज्यादा कर्ज की सीमा बढ़ाने की मांग हो रही है. केंद्र की मदद के बाद भी पैसे का उपयोग नहीं हो रहा है.

- गोबर खरीदने से छत्तीसगढ़ का विकास नहीं हो सकता. एक तरफ गोबर को महत्व दे रहे हैं, दूसरी तरफ रोका छेकी के बाद गायों की मौत हो रही है.

- जहां-जहां गौठान है, वहां न चारे की व्यवस्था है और न ही पीने के पानी की व्यवस्था.

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भूपेश सरकार को कोरोना वायरस के मुदे पर  घेरते हुए कहा कि भय और आतंक का राज छत्तीसगढ़ में चल रहा है. रेत माफिया, शराब माफिया, भू माफियाओं का आतंक है. कोविड 19 के इलाज की व्यवस्था सिर्फ कागजों में हो रही है. ना तो बेहतर तरीके से टेस्ट की व्यवस्था हुई और न ही व्यवस्था को दुरुस्त करने में सरकार की दिलचस्पी दिखी.

ये भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ BJP के एक और नेता कोरोना संक्रमित, नेता प्रतिपक्ष की रिपोर्ट आज आई पॉजिटिव

छत्तीसगढ़ देश का अकेला राज्य होगा, जहां बनाये गए quarantine सेंटर्स में सांप काटने से मौत हो रही है. फांसी लगाकर मौत हो रही है. सेंटरों में लोग इतने प्रताड़ित हो जा रहे हैं कि आत्महत्या करने और भागने के लिए लोग मजबूर हो रहे हैं.

watch live tv:

 

Trending news