close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मवेशी को निकालने के लिए कुएं में घुसे युवक जहरीली गैस की चपेट में आने 2 की मौत

पतरापाली गांव में कुएं में गिरे मवेशी को निकालने की कोशिश कर रहे दो युवकों गनपत सिंह (35 वर्ष) और रामनारायण सिंह (33 वर्ष) की मृत्यु हो गई तथा दो अन्य युवक करीमन सिंह (32 वर्ष) और मथुरा (30 वर्ष) बीमार हो गए हैं. 

मवेशी को निकालने के लिए कुएं में घुसे युवक जहरीली गैस की चपेट में आने 2 की मौत
दोनों शवों को बाहर निकाला तथा पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

कोरबा: छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में जहरीली गैस के चपेट में आने से दो युवकों की मौत हो गई तथा दो अन्य बीमार हो गए हैं. सूरजपुर जिले के पुलिस अधीक्षक जीएस जायसवाल ने मंगलवार को बताया कि जिले के करंजी थाना क्षेत्र के अंतर्गत पतरापाली गांव में कुएं में गिरे मवेशी को निकालने की कोशिश कर रहे दो युवकों गनपत सिंह (35 वर्ष) और रामनारायण सिंह (33 वर्ष) की मृत्यु हो गई तथा दो अन्य युवक करीमन सिंह (32 वर्ष) और मथुरा (30 वर्ष) बीमार हो गए हैं. जायसवाल ने बताया कि रविवार देर रात पतरापाली गांव के निवासी लाल सिंह का मवेशी पड़ोस में रहने वाले अर्जुन सिंह के पुराने कुएं में गिर गया था. 

जानकारी मिलने पर मवेशी मालिक और ग्रामीण कुएं के पास पहुंचे और मवेशी को निकालने की कोशिश करने लगे. इस दौरान गनपत सिंह रस्सी लेकर कुएं में उतरा. कुछ ही देर बाद जहरीली गैस की चपेट में आने से उसे घबराहट होने लगी तब उसने आवाज दी. आवाज सुनकर रामनारायण सिंह भी कुएं में उतरा. लेकिन उसे भी जहरीली गैस ने अपनी चपेट ले लिया. 

VIDEO: ट्रक में लगी आग और होने लगे सिलसिलेवार धमाके, थर्रा गया पूरा इलाका

देखें लाइव टीवी

कुछ देर बाद उन दोनों की मदद के लिए करीमन सिंह और मथुरा कुएं में उतरे और वह भी बेहोश हो गए. पुलिस अधीक्षक जायसवाल ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारी तत्काल घटनास्थल पहुंच गए तथा पीड़ितों को बाहर निकालने का प्रयास शुरू किया गया. 

जहरीली गैस से आगरा में एक ही परिवार के 3 की मौत, 8 बीमार

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से करीमन सिंह और मथुरा को बेहोशी की हालत में कुएं से बाहर निकाला तथा इलाज के लिए विश्रामपुर के अस्पताल भेजा. गनपत और रामनारायण ने कुएं के अंदर ही दम तोड़ दिया था. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जहरीली गैस के कारण दोनों का शव रविवार को बाहर नहीं निकाला जा सका. सोमवार शाम को एसडीआरएफ की टीम ने दोनों शवों को बाहर निकाला तथा पोस्टमार्टम के लिए भेजा. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

(इनपुटः भाषा)