मध्य प्रदेश में शुरू हुआ तबादलों का दौर, फिर छिंदवाड़ा भेजे गए श्रीनिवास शर्मा
topStorieshindi

मध्य प्रदेश में शुरू हुआ तबादलों का दौर, फिर छिंदवाड़ा भेजे गए श्रीनिवास शर्मा

छिंदवाड़ा कलेक्टर भरत यादव को जबलपुर और जबलपुर अपर आयुक्त छोटे सिंह को भिंड कलेक्टर बनाया गया है और जबलपुर कलेक्टर डॉ विजय कुमार जे को राज्य शासन में उप-सचिव बनाया गया है. ग्वालियर संभाग आयुक्त महेशचंद्र चौधरी को राजस्व मंडल ग्वालियर में सदस्य बनाया गया है.

मध्य प्रदेश में शुरू हुआ तबादलों का दौर, फिर छिंदवाड़ा भेजे गए श्रीनिवास शर्मा

भोपालः लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के नतीजे आने के बाद मध्य प्रदेश में एक बार फिर तबादलों का दौर शुरू हो गया है. कमलनाथ सरकार ने लोकसभा चुनाव के रिजल्ट आने के तुरंत बाद ही थोक में आईएएस (भारतीय प्रशासनिक सेवा) के अफसरों का तबादला शुरू कर दिया है. जिसमें 6 प्रमुख सचिव स्तर के अधिकारियों, 6 जिला कलेक्टर और 3 संभागों के कमिश्नरों की जिम्मेदारियों में बदलाव करते हुए उन्हें किसी और क्षेत्र की जिम्मेदारी सौंप दी गई है. जिनमें से शहडोल संभाग आयुक्त शोभित जैन को एक राज्य मंत्रालय सचिव नियुक्त किया गया है. वहीं चंबल संभाग आयुक्त डॉ एम के अग्रवाल को सहकारी संस्थाओं का पंजीयक सह आयुक्त पद नियुक्त किया गया है.

सोमवार देर रात सरकार ने प्रमुख सचिव स्तर के 6 अधिकारियों का तबादला किया. जिनमें से जे एन कंसोटियो को प्रमुख सचिव महिला एवं बाल विकास विभाग से हटाकर उन्हें सामाजिक न्याय विभाग सौंप दिया गया. वहीं उनकी जगह पर अनुपम राजन को महिला एवं बाल विकास प्रमुख सचिव का पदभार सौंपा गया है. इसके अलावा श्रीनिवास शर्मा को छिंदवाड़ा और ललित दाहिमा को शहडोल की कमान सौंपी गई है. बता दें चुनाव आयोग ने चुनाव के दौरान दाहिमा को शहडोल से हटाकर भोपाल पदस्थ किया था. इससे पूर्व शहडोल कलेक्टर शेखर वर्मा को राज्य मंत्रालय में अपर सचिव के पद पर पदस्थ किया गया है. 

मध्य प्रदेश: BSP विधायक का BJP पर गंभीर आरोप, '50 करोड़ रुपये और मंत्री पद का दे रहे लालच'

इसके अलावा जबलपुर कलेक्टर छवि भारद्वाज को राज्य शासन में उप सचिव का पदभार सौंपा गया है. छवि भारद्वाज के साथ ही पन्ना कलेक्टर मनोज खत्री और मंदसौर कलेक्टर धनराजू एम को भी राज्य शासन में उप सचिव पदस्थ किया गया है. वहीं छिंदवाड़ा कलेक्टर भरत यादव को जबलपुर और जबलपुर अपर आयुक्त छोटे सिंह को भिंड कलेक्टर बनाया गया है और जबलपुर कलेक्टर डॉ विजय कुमार जे को राज्य शासन में उप-सचिव बनाया गया है. ग्वालियर संभाग आयुक्त महेशचंद्र चौधरी को राजस्व मंडल ग्वालियर में सदस्य बनाया गया है. वहीं मध्यप्रदेश खाद्य आयोग भोपाल के सदस्य सचिव आरबी प्रजापति को शहडोल संभाग आयुक्त बनाया गया है.

Trending news