इंदौर पहुंची रेमडेसिविर की चौथी खेप, CM शिवराज ने बताया किस जिले को मिलेंगे कितने इंजेक्शन

मध्य प्रदेश में रेमडेसिविर इंजेक्शन की चौथी खेप पहुंच गई है. 

इंदौर पहुंची रेमडेसिविर की चौथी खेप, CM शिवराज ने बताया किस जिले को मिलेंगे कितने इंजेक्शन
इंदौर पहुंची रेमडेसिविर इंजेक्शन चौथी खेप

इंदौरः मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना मरीजों के चलते प्रदेश में लगातार रेमडेसिविर इंजेक्शन की सप्लाई की जा रही है. आज फिर इंदौर एयरपोर्ट पर रेमडेसिविर इंजेक्शन की चौथी खेप पहुंची. इन इंजेक्शनों को हेलीकॉप्टर के जरिए प्रदेश के अलग-अलग जिलों में पहुंचाय गया है. 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए बताया कि प्रदेश में रेमडेसिविर इंजेक्शन की सप्लाई लगातार जारी है. सीएम ने ट्वीट करते हुए बताया कि आज मध्यप्रदेश को रेमडेसिविर इंजेक्शन के कुल 312 बॉक्स के साथ 24 लूस वायल्स से प्राप्त हुए हैं. जिसमें से इंदौर को 69 बॉक्स के साथ 24 लूस वाइअल मिलेंगे. इसमें इंदौर मेडिकल कॉलेज को 25 बॉक्स और 24 लूस वायल्स, जबकि 7 बॉक्स खंडवा मेडिकल कॉलेज और 37 बॉक्स इंदौर स्वास्थ्य विभाग को दिए जायेंगे. 

भोपाल को मिलेंगे 67 बॉक्स
इसी तरह भोपाल को रेमडेसिविर के 67 बॉक्स, ग्वालियर को 33 बॉक्स, सागर को 26 बॉक्स, उज्जैन को 45 बॉक्स, रीवा को 27 बॉक्स और जबलपुर को 45 बॉक्स पहले की तरह ही इंदौर एयरपोर्ट से स्टेट प्लेन, हेलीकॉप्टर एवं रोड के माध्यम से पहुंचाएं जायेंगे. सीएम ने लिखा कि प्रदेश रेमडेसिविर इंजेक्शन की सप्लाई लगातार जारी रहेगी. 

ये भी पढ़ेंः मिसाल: खुद का काम धंधा छोड़ जरूरतमंदों के लिए FREE ऑक्सीजन दे रहा ये शख्स, मदद के लिए 24 घंटे रहता है तैयार

मध्य प्रदेश में 1 लाख 50 हजार डोज 
मध्य प्रदेश में अब तक 7 विभिन्न कंपनियों से रेमडेसिवर इंजेक्शन के लगभग 01 लाख 50 हजार डोजेज प्राप्त हो गए हैं. गुरूवार को इंजेक्शन के 2 हजार 700 डोज निजी सप्लाई से प्राप्त हुए हैं, जिनका उचित और न्यायपूर्ण वितरण सुनिश्चित किया गया है. शनिवार दोपहर तक सरकारी सप्लाई में 15 हजार डोज और प्राप्त होंगे. 

ये भी पढ़ेंः आपदा में धोखाः स्वास्थ्य विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर युवाओं के साथ ठगी, इस तरह हुआ पर्दाफाश

WATCH LIVE TV