पुलिसकर्मियों पर ग्रामीणों से मारपीट का आरोप, यादव समाज के प्रदर्शन के बाद थाना प्रभारी सहित 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड

ग्रामीणों की शिकायत के बाद थाना प्रभारी सहित पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है. 

पुलिसकर्मियों पर ग्रामीणों से मारपीट का आरोप, यादव समाज के प्रदर्शन के बाद थाना प्रभारी सहित 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड
कचनार थाना प्रभारी सहित पांच पुलिस कर्मी सस्पेंड

अशोकनगरः अशोकनगर जिले के कचनार में यादव समाज के प्रदर्शन के बाद कचनार थाना प्रभारी सहित 5 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है. इस मामले को लेकर मंत्री बृजेंद्र सिंह यादव ने सीएम शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की थी. 

यह पूरा मामला 
दरअसल, पूरा मामला 31 जुलाई का बताया जा रहा है. कचनार थाने के प्रभारी दीवान चंद्रपाल सिंह अवैध शराब बेचने वाले का पीछा कर रहे थे. तभी शराब बेचने वाला व्यक्ति अपनी मोटरसाइकिल एक घर के सामने छोड़कर भाग गया. जिस घर के सामने आरोपी ने बाइक छोड़ी थी आरोप है कि उस घर के लोगों के साथ पुलिस ने मारपीट की. फरियादी का कहना है कि थाना प्रभारी की मारपीट से जब वह चिल्लाया तो ग्रामीण एकत्रित हो गए. थाना प्रभारी चंद्रपाल उस वक्त बिना ड्रेस में थे. ग्रामीणों ने मारपीट का विरोध किया. जिसके बाद इस मामले की सूचना थाने में पहुंची.

ग्रामीणों से मारपीट का आरोप 
ऐसा आरोप है की महिलाओं सहित बच्चियों के साथ भी मारपीट की गई. मारपीट के समय घर की लाइट बंद कर दी गई. ग्रामीणों का आरोप है कि इस घटना के बाद पुलिस कर्मी थानेदार सहित चार गाड़ियों से आए और उन्होंने ग्रामीणों के साथ मारपीट की. मारपीट करने के बाद पुलिसकर्मी वहां से चले गए इस घटना के बाद विवाद बढ़ गया. 

इस मामले के बाद यादव समाज के लोग और अन्य ग्रामीण एसपी ऑफिस पहुंचे. ग्रामीणों ने पूरे मामले की शिकायत एसपी से की थी. ग्रामीणों का आरोप है कि इस मामले में उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई. एसपी ने मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया था. वहीं दूसरी ओर मंत्री बृजेंद्र सिंह जो कि इसी जिले की विधानसभा मुंगावली से विधायक हैं उन्होंने इस पूरे मामले की जानकारी सीएम शिवराज सिंह को मिलकर दी, सीएम ने उक्त मामले में एसपी को निर्देशित करते हुए कार्रवाई करने के निर्देश एसपी को दिए, जिसमे एसपी ने थानेदार सहित 5 अन्य पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर उनके खिलाफ जांच शुरू कर दी है. जांच के बाद आरोपियों पर एफआईआर दर्ज की जाएगी. 

ये भी पढ़ेंः MP के इस जिले में फिर पकड़ी गई अवैध शराब फैक्ट्री, लाखों रुपए का माल जब्त

WATCH LIVE TV