MP के इस जिले में फिर पकड़ी गई अवैध शराब फैक्ट्री, लाखों रुपए का माल जब्त
Advertisement

MP के इस जिले में फिर पकड़ी गई अवैध शराब फैक्ट्री, लाखों रुपए का माल जब्त

पुलिस ने लाखों रुपए की अवैध शराब जब्त की है. जबकि मौके से 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. 

रतलाम जिले में पकड़ी गई अवैध शराब फैक्ट्री

चंद्रशेखर सोलंकी/रतलामः मध्य प्रदेश में नकली शराब बनाने का काम तेजी से चल रहा है. आज ही शिवराज सरकार ने नकली शराब के खिलाफ कानून बनाए जाने की बात कही है. इस बीच प्रदेश के एक और जिले से नकली जहरीली शराब बनाने की फैक्टरी मिली है. जहां पिछले पांच माह से अवैध शराब बनाई जा रही है. पुलिस ने यहां से लाखों रुपए की जहरीली शराब जब्त की है. 

पुलिस ने पकड़ी लाखों की जहरीली शराब 
दरअसल, पूरा मामला रतलाम जिले का है. पुलिस को सूचना मिली थी कि सोहनगढ़ गांव में खेत के बीच अवैध शराब की फैक्टरी संचालित की जा रही है. पुलिस ने दबिश दी तो मोके से 3 आरोपी मोइन, सुरेश और प्रभुलाल को गिरफ्तार किया गया है. लेकिन 6 आरोपी मौके से फरार हो गए. पुलिस ने मौके से 15 लाख रुपए से ज्यादा की नकली शराब पकड़ी है. इसके अलावा पुलिस ने मौके से दो वाहन भी जब्त किए हैं. 

दूसरे जिलों में होती थी शराब की सप्लाई 
पुलिस का कहना है कि फिलहाल पूरे मामले की जांच शुरु कर दी है. हो सकता है. यह एक बड़ा अंतरराज्यीय गिरोह हो जो अवैध शराब का यह कारोबार कर रहा हो. क्योंकि और भी कई नाम भी इस मामले में सामने आ रहे हैं जिससे और भी अवैध शराब फैक्टरियां अन्य जिलों में संचालित होने की जानकारी पाई गई है. पुलिस का कहना है कि इस फैक्ट्री की अवैध शराब की खेप को अन्य जिलों में भी सप्लाई की जाती थी. 

कैसे बनती थी अवैध शराब 
पुलिस ने बताया कि इस अवैध जहरीली शराब को बनाने में यूरिया, नोसादर, ओपी (स्प्रिट) 3 हजार से ज्यादा बोतल के ढक्कन, लेबल, बड़ी मात्रा में कच्ची शराब और अन्य उपकरण भी जब्त हुए हैं. दरअसल पुलिस ने बताया कि 2 महीने पहले इसी अवैध शराब फैक्टरी से सप्लाई की जा रही शराब का वाहन दुर्घटना ग्रस्त हो गया था. तब पुलिस ने 209 पेटी देशी शराब और दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था. 

फिलहाल पुलिस ने बताया अभी भी इस मामले में 6 नामजद आरोपी फरार है. जिनके गिरफ्तार होने और पूछताछ में और भी अन्य न आरोपी सामने आ सकते हैं. बल्कि कई अवैध शराब की फैक्ट्रियों का खुलासा हो सकता है. खास बात यह है कि इन फरार आरोपियों में एक नाम राजपूत करनी सेना के प्रदेश अध्यक्ष रहे जीवन सिंह शेरपुर का भी है, पुलिस ने बताया कि जीवन सिंह शेरपुर ने ही मोइन से बात कर अवैध शराब फेक्ट्री की योजना बनाई थी, आरोपी मोइन ने अपने रिश्तेदार साथी आरोपियों की मदद से रतलाम में अवैध शराब फैक्टरी शुरू की थी, मोइन की मदद करने वाले आरोपियो की अन्य जिलों में अवैध शराब फैक्ट्रियां हैं. रतलाम में जिस खेत मे यह अवैध शराब फैक्ट्री संचालित थी, उस खेत को आरोपियों ने 1 लाख रुपए महीने के लिए किराए पर लिया था. फिलहाल खेत का मालिक भी फरार है. सभी आरोपियों पर पुलिस ने 10-10 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है. 

ये भी पढ़ेंः MY अस्पताल दुष्कर्म मामले में एक हफ्ते बाद दर्ज हुई FIR, इस डर की वजह से परेशान थी पीड़िता

WATCH LIVE TV

Trending news