MP Chunav: AAP ने जारी की तीसरी लिस्ट, इन 30 सीटों पर उतारे प्रत्याशी, अब तक 69 उम्मीदवारों का ऐलान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1925033

MP Chunav: AAP ने जारी की तीसरी लिस्ट, इन 30 सीटों पर उतारे प्रत्याशी, अब तक 69 उम्मीदवारों का ऐलान

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. तीसरी लिस्ट में 30 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं. पार्टी की ओर से सभी प्रत्याशियों को बधाई दी गई है. तीसरी लिस्ट में उज्जैन उत्तर से विवेक यादव को टिकट मिला है.

MP Chunav: AAP ने जारी की तीसरी लिस्ट, इन 30 सीटों पर उतारे प्रत्याशी, अब तक 69 उम्मीदवारों का ऐलान

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. तीसरी लिस्ट में 30 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं. पार्टी की ओर से सभी प्रत्याशियों को बधाई दी गई है. तीसरी लिस्ट में उज्जैन उत्तर से विवेक यादव को टिकट मिला है. कालापीपल से चतुर्भुज तोमर प्रत्याशी बनाए गए हैं.

मनावर से लाल सिंह बर्मन को टिकट दिया गया है. जतारा से अनीता प्रभुदयाल खटीक उम्मीदवार बनाई गई है. बंडा से सुधीर यादव को मैदान में उतारा गया है. सागर से मुकेश जैन ढाना को प्रत्याशी बनाया गया है.
तीसरी लिस्ट में कुल 30 नाम शामिल हैं. आम आदमी अब तक कुल 69 प्रत्याशी मैदान में उतार चुकी है. 

इधर, बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने भी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए अपने प्रत्याशियों की 7वीं लिस्ट जारी कर दी है. 7वीं लिस्ट में 5 प्रत्याशियों के शामिल किया गया है. पार्टी ने मुगावली, चंदेरी, हटा, हरसूद और त्यौंथर विधानसभा सीट से प्रत्याशी तय कर दिए गए हैं.  

fallback

जानें भाजपा कब जारी करेगी अगली लिस्ट?
भाजपा भी मध्य प्रदेश विधानसभा के लिए बीजेपी के उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट  जल्द जारी कर सकती है. इसके लिए 20 अक्टूबर को दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई. इसमें सभी 94 सीटों पर मंथन किया गया. 92 सीटों पर एक साथ नाम घोषित किए जाएंगे.

कांग्रेस ने 229 सीटों पर उतारी प्रत्याशी
कांग्रेस मध्य प्रदेश की 229 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. कांग्रेस ने 2 लिस्ट में ही सभी प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. हालांकि, कांग्रेस ने बैतूल जिले की आमला विधानसभा सीट को होल्ड पर रखा है. यहां से एसडीएम निशा बांगरे को मैदान में उतारा जा सकता है. निशा बांगरे ने अपना इस्तीफा सरकार को सौंप दिया है, लेकिन शिवराज सरकार ने उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है. आज जबलपुर हाई कोर्ट ने भी सरकार इस्तीफे को लेकर जल्द फैसला लेने के लिए कहा है. 

Trending news