AIMIM चीफ ओवैसी ने ''चूड़ी कांड'' पर दिया ये बयान, विश्वास सारंग बोले- एमपी शांति का टापू
Advertisement

AIMIM चीफ ओवैसी ने ''चूड़ी कांड'' पर दिया ये बयान, विश्वास सारंग बोले- एमपी शांति का टापू

 इंदौर में भरे बाजार में कुछ लोगों ने मिलकर चूड़ी विक्रेता को बेरहमी से पीटा था. अब AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने इस पर अपनी राय व्यक्त की है. 

AIMIM चीफ ओवैसी ने ''चूड़ी कांड'' पर दिया ये बयान, विश्वास सारंग बोले- एमपी शांति का टापू

भोपाल: मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में भरे बाजार में कुछ लोगों ने मिलकर चूड़ी विक्रेता को बेरहमी से पीटा था. जिसका मुद्दा पूरे देशभर में छाया रहा. लेकिन मारपीट के 28 घंटे बाद रविवार को दोपहर छठी कक्षा की छात्रा की शिकायत पर चूड़ी विक्रेता के खिलाफ छेड़छाड़, जालसाजी और धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है. अब AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने इस पर अपनी राय व्यक्त की है, जिसे लेकर अब सियासत शुरू हो गई है. 

नया मोड़: नाम की वजह से नहीं, बच्ची से छेड़खानी करने पर हुई थी चूड़ीवाले युवक की पिटाई

औवेसी ने ट्वीट कर लिखा
इंदौर पिटाई मामले में ओवैसी ने एमपी सरकार की तुलना उग्रवादियों की भीड़ से कर दी है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि इंदौर में चूड़ियां बेचने वाले तसलीम को एक उग्रवादी भीड़ ने बेरहमी से पीटा. अब पुलिस ने तसलीम के खिलाफ़ ही FIR दर्ज कर दिया. तसलीम का जुर्म ये है के वो मुसलमान होने के बावजूद चुप-चाप लिंच नहीं हुआ. उसको लूटने और मारने वाले अभी तक गिरफ़्तार नहीं हुए. एमपी के गृह मंत्री भी खुल के अपराधियों के लिए बहाने बना रहे है. चुनी हुई सरकारों और उग्रवादी भीड़ों में कोई फ़र्क़ नहीं रहा. 

विश्वास सारंग ने किया पलटवार
इंदौर पिटाई मामले पर ओवैसी की टिप्पणी पर पलटवार करते हुए मध्यप्रदेश में स्वास्थ्य मंत्री विश्वास सारंग कहा कि ओवैसी विघटन की राजनीति करने वाले देशद्रोही हैं. उनकी हैसियत और औकात नहीं है कि एमपी की जनता का मख़ौल उड़ाए. ओवैसी छोटे और तुच्छ नेता हैं, एक वर्ग को खुश करने का काम करते हैं. मध्यप्रदेश शांति का टापू है, तुष्टिकरण करने वाले लोग बवाल खड़ा करते हैं. 
ओवेसी की तुष्टिकरण की चाल यहां नहीं चलेगी. ओवैसी ने एमपी की चुनी हुई सरकार के साथ प्रदेश की जनता का अपमान किया जो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. मासूम बच्ची के छेड़छाड़ करने वालों पर ऐसे ही कार्रवाई पुलिस करेगी.

दो अलग-अलग आधार कार्ड मिले
दरअसल आरोप है कि चूड़ी लेने के बाद जब बच्ची की मां अंदर पैसे लेने गई तो मौका पाकर युवक ने उसका हाथ पकड़ लिया. उसके साथ छेड़छाड़ करने लगा. वह डरकर चिल्लाने लगी. जिससे आसपास के लोग एकट्ठा हो गए. इस पर युवक भागने लगा. उसकी थैली से दो आधार कार्ड मिले. एक पर उसका नाम असलम और दूसरे पर तसलीम पिता मोहर अली लिखा था. उसकी थैली में एक अधजला वोटर आईडी कार्ड भी था, जिस पर पिता नाम मोहन सिंह लिखा था. जिसके बाद लोगों ने उसकी पिटाई तो की ही लेकिन कल 9 अलग-अलग धाराओं में केस भी दर्ज कर लिया.

चूड़ी बेचने वाले युवक की पिटाई से हंगामा, स्थानीय लोगों ने कार्रवाई की मांग को लेकर घेरा थाना

इन धाराओं में दर्ज हुआ केस
इंदौर में जिस चूड़ी बेचने वाले की पिटाई हुई उसपर 9 धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ हैं. इसमें जालसाजी, POCSO जैसी गंभीर धाराएं शामिल हैं.  ये धारा लगी हैं 354, 354 क, 467, 468, 471, 420, 506 POCSO की धारा 7 और 8 लगाई गई है.

WATCH LIVE TV

Trending news